GMCH STORIES

स्थापना दिवस का भव्य समारोह

( Read 8963 Times)

27 Jun 17
Share |
Print This Page
उदयपुर, २७ जून। फैडरेशन ऑफ राजस्थान ट्रेड एंड इंडस्ट्री (फोर्टी) की उदयपुर संभाग के पहले स्थापना दिवस का भव्य समारोह २६ जून शाम प्रतापनगर स्थित होटल वेली व्यु में मनाया गया।
महापौर श्री सी एस कोठारी ने कहा कि उदयपुर को विश्व की नम्बर वन स्मार्ट सिटी बनाना ही हमारा लक्ष्य है और शहर वासीयो के सहयोग से हम इसमें निश्चित रूप से कामयाब होंगे। वे समारोह केा मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। उन्होने कहा कि कम स्टाफ में भी हमारी कोशीश हैं कि शहर वासीयो को कोई असुविधा न हो।
उन्होने फोर्टी कि युवा टिम के जोश को देखते हुए कहा कि जब भी हमारे विभाग को सुझाव कि आवश्यकता होगी फोर्टी को प्राथमिकता दी जायेगी। प्रधानमंत्री जी का भी यहीं सपना है देश के विकास में युवा आगे आये और सहयोग करें। उन्होने कहा कि समय समय पर फोर्टी ने उदयपुर को स्मार्ट सिटी बनाने में जो सहयोग दिया हैं वो सराहनीय हैं उन्होने विश्वास जताया कि आगे भी फोर्टी एसे ही अपना योगदान देती रहेगी।
समारोह कि अध्यक्षता जयपुर से पधारे, फोर्टी राजस्थान के सचिव श्री कैलाश खण्डेलवाल ने की। उन्होने फोर्टी उदयपुर कि इस सफलता पर बधाई देते हुए कहा कि यह युवा उत्साही सदस्यो कि एक टिम हैं जो किसी भी जिम्मेदारी को उठाने और पुरा करने में सक्षम हैं। उन्होने कहा कि फोर्टी उदयपुर शाखा का आज जन्म हुए एक साल हुआ, जिसमें भी इनके कार्य करने कि गती को देखते हुए यह अनुमान लगाया जा सकता हैं जल्द हीं यह टिम नई उच्चाईयो को छुएगी और सराहना करते हुए कहा कि राजस्थान कि सभी शाखाओ में उदयपुर शाखा फोर्टी कि सबसे सकि्रय शाखा हैं। उन्होने स्वयं के उदयपुर शाखा के प्रभारी नियुक्त होने पर खुशी जताई। साथ हीं आगामी वर्ष कि नवगठित कार्यकारी समिति में सीपी शर्मा, इन्द्र कुमार सुथार, अरविन्द अग्रवाल, मनिष भाणावत, अरूण सुथार, हेमन्त जैन, राजेश शर्मा, संदिप गुप्ता, विपुल अग्रवाल, सुनील त्रिवेदी, मुकेश सुथार, सुनील गोठवाल, नारायण डांगी एवं आदी को पद व गोपनियता कि शपथ दिलाई और सम्मानित अतिथियों द्वारा सभी सदस्यो को सदस्यता प्रमाण पत्र सौंपे गये।
फोर्टी उदयपुर संभागीय अध्यक्ष प्रवीण सुथार ने स्वागत उद्बोधन में आभार व्यक्त किया और साथ हीं आगामी वर्ष को ले कर योजनाऍ बताई। उन्होने फोर्टी उदयपुर द्वारा अब तक किये गये समस्त सेमिनार एवं कार्यक्रमो में हिस्सा लेने और सफल बनाने हेतु सभी सदस्यो को धन्यवाद दिया साथ हीं वे सदस्य जिन्होने पुरे वर्ष विशेष योगदान दिया सीपी शर्मा, अरविन्द अग्रवाल, निशांत शर्मा, मनिष भाणावत, अरूण सुथार, पलाश वैश्य, हेमन्त जैन, राजेश शर्मा, मुकेश सुथार, सुनील गोठवाल, भानुप्रिया जैन आदी को धन्यवाद स्वरूप उपहार भेंट किये।
गत वर्ष के महासचिव पलाश वैश्य ने गत वर्ष कि सभी गतिविधियों का ब्यौरा दिया और इसी के साथ सम्मानित अतिथियों ने इन समस्त गतिविधियों को समाहित कर फोर्टी द्वारा प्रकाशित बुलेटिन का विमोचन किया।
नवनियुक्त कोषाध्यक्ष निशांत शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम के आरम्भ में फोर्टी सदस्य राष्ट्रिय कवि राव आजात शत्रु ने कविताऍ प्रस्तुत कि और सिंगर डी सी चौहान ने अपनी प्रस्तुतियों से समां बाधे रखा।
नवनियुक्त महासचिव शरद आचार्य ने धन्यवाद अर्पित कर समारोह का समापन किया। समापन पश्चात महापौर ने अध्यक्ष प्रवीण सुथार को उपरणा पहना कर जन्मदिन कि बधाई दी और पहले स्थापना दिवस व इस माह में आए सदस्यो के जन्मदिन के उपलक्ष्य में केक काटा।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like