GMCH STORIES

विभिन्न जिलों से संबंधित मामलों को परिवादियों के समक्ष सुना

( Read 7312 Times)

22 Oct 16
Share |
Print This Page
केन्द्रीय अनुसूचित जाति आयोग के सदस्य राजू भाई परमार ने शुक्रवार को उदयपुर सर्किट हाउस सभाकक्ष में आयोग में पंजीकृत राजस्थान के विभिन्न जिलों की शिकायतों की सुनवाई की और इनमें शीघ्र निस्तारण करने की कार्यवाही करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने अधिकारियों की मौजूदगी में परिवादियों को सुना तथा प्रकरणों के बारे में दोनों पक्षों से चर्चा की।
आयोग सदस्य परमार ने सर्किट हाउस में आए लोगों की समस्याओं को भी सुना तथा इनके बारे में अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अनुसूचित जाति के लोगों की शिकायतों के प्रति गंभीर रहें तथा इनके शीघ्र समाधान के प्रति सजगता के साथ कार्यवाही करें। उन्होंने उदयपुर में सफाईकर्मियों की भर्ती करने के निर्देश दिए।
सुनवाई में चित्तौड़गढ़ से संबंधित मामलों के बारे में शिकायतकर्ताओं की शिकायतों पर की गई कार्यवाही के बारे में चित्तौड़गढ़ के अतिरिक्त जिला कलक्टर सुरेशचन्द एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र दुष्यन्त ने जानकारी दी। चित्तौड़गढ़ जिले की एक महिला की शिकायत पर आयोग ने जांच अधिकारी बदलने के निर्देश दिए। इस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मामले की जांच भदेसर के पुलिस उप अधीक्षक से कराई जाएगी।
उदयपुर से संबंधित विषयों पर अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) ओ.पी. बुनकर, परिवीक्षा अधिकारी आशुतोष राठौड़, जिला समाज कल्याण अधिकारी के.के. चन्द्रकान्त आदि अधिकारियों ने जानकारी दी।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like