GMCH STORIES

गिट्स में ऑल टरैन व्हिकल का प्रमोचन

( Read 3929 Times)

29 May 16
Share |
Print This Page
गिट्स में ऑल टरैन व्हिकल का प्रमोचन शनिवार २८ मई को गीतांजली इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्निकल स्टडीजए डबोक उदयपुर में मुख्य अतिथि रोहित गुप्ता जिला कलेक्टर एवं मजिस्टेटउदयपुर और कार्यक्रम अध्यक्ष जे पी अग्रवालए चेयरमेन गीतांजली ग्रुप ने ऑल टरैन व्हिकल का प्रमोचन किया । इस गाडी को गीतांजली इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्निकल स्टडीज के द्वितीय तृतीय और चौथे वर्ष के मेकेनिकलए ऑटोमोबाइलए इलेक्ट्रीकल एवं इलेक्ट्रोनिक्स विभाग के १५ इंजीनियरिंग छात्रों ने मिलकर निर्मित किया । एटीवी का निर्माण ष्रेक्निंग क्र्वाटरष् समूह ने किया जिसमें शामिल है यश वाधवानीए नवीन कुमावतए अबी अली साबुनवालाए ध्रुव जोशीए भानुप्रताप शक्तावतए जय सुरानाए विशाल नागदाए शुभम अग्रवालए लविश बंदवालए चन्द्रवीर सिंहए अनुज मेनारियाए तनुज पटेलए यासिन फराजए कौशल लखारा और विपुल सनाढ्य । यह कार का निर्माण प्रोफेसर राजीव माथुरए प्रोफेसर विश्णु अग्रवाल एवं डॉ मनीष वर्मा के सानिध्य में हुआ । इस कार के निर्माण में सम्पूर्ण खर्च गीतांजली प्रबंधन ने वहन किया एवं यह कार गीतांजली ग्रुप के वाईस चेयरमेन कपिल अग्रवाल की दृढ इच्छाशक्ति के परिणामस्वरुप सामने आई ।
प्रो. राजीव माथुर ने बताया कि ऑल टरैन व्हिकल एक बहुत ही विशेष उदे्शय वाहन है जो हर तरह की सडक पर चलने के लिये बना है । इस गाडी की रफतार ५० से ८० किलोमीटर प्रति घंटा है । इसी के साथ ही एटीवी एक बहुत ही आरामदायक सवारी देने में भी सक्षम है । एटीवी की जमीन से उचाई करीब २६ सेन्टीमीटर है जो भूखंड इलाकों में वाहन चलाने के लिये बहुत ही उपयोगी है । एटीवी में एम्बेडिड पासवर्ड सुरक्षा प्रणाली एन्टी थेफ्ट अलार्म का संशोधित रुप है जिससे गाडी की चोरी का डर कम होगा एवं वाहन चालक द्वारा संग्रहित पासवर्ड से ही वाहन को चलाया जा सकेगा ।
इस टीम ने भुवनेश्वर उडीसा में ४ से ८ मार्च तक आयोजित मेगा चेम्पियनशिप की चुनौती को स्वीकार किया और भारत भर से आई ५४ टीमों से मुकाबला कर भारत में १८वां और राज्य के सर्वोच्च इंजीनियरिंग कॉलेजों को पछाडकर पहला स्थान प्राप्त किया । इस चेम्पियनशिप में १५ चरणों को पार कर रेक्निंग क्र्वाटर ने एक महत्वपूर्ण स्थान प्राप्त किया ।
इसके अतिरिक्त तकरीबन ७०० इंजीनियरिंग विद्यार्थियों के विशाल समूह के साथ युवाओं को प्रोत्साहित करने के उद्ेशय से सांय ६ बजे फतहसागर की पाल पर एटीवी कार के साथ रैली निकाली। इस कार्यक्रम में कपिल अग्रवाल वाइस चेयरमेन गीतांजली ग्रुपए अंकित अग्रवाल मुख्य कार्यकारी अधिकारी गीतांजली युनिवर्सिटीए वेणु गोपाल राव प्रिंसिपल गिट्स एवं बी एल जांगिड वित्त नियंत्रक आदि मौजूद थे
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Business News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like