GMCH STORIES

मतदाता सूचियों के शुद्धिकरण व प्रमाणीकरण संबंधी बैठक आयोजित

( Read 4665 Times)

04 Mar 15
Share |
Print This Page
उदयपुर । मतदाता सूचियों के शुद्धिकरण व प्रमाणीकरण के लिए राष्ट्रीय अभियान मंगलवार से प्रारंभ किया गया है। इस संबंध में जानकारी देने के लिए मंगलवार प्रातः 11 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) मनवीर सिंह अत्री ने सभी राजनैतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की।
बैठक को संबोधित करते हुए अत्री ने कहा कि अभियान के अंतर्गत दोहरे पहचान पत्र को शुद्ध करने के लिए प्रत्येक मतदाता का आधार कार्ड नंबर, मोबाइल नंबर, ई-मेल आईडी का संग्रहण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी राजनैतिक दल प्रत्येक मतदान केन्द्र पर अपने बीएलए नियुक्त करेगा। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 15 मार्च तक प्रत्येक मतदान केन्द्र पर बीएलओ की नियुक्ति अपडेट करवाई जाएगी। प्रत्येक मतदान केन्द्र पर बीएलओ के माध्यम से बूथ अवेयरनेस ग्रुप का गठन किया जायेगा जिसमें संबंधित राजनैतिक दल के बीएलए, स्थानीय संस्था प्रधान, निजी एवं स्वयं सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधी मुख्यालय पर उपलब्ध अन्य सभी विभागों के कार्मिक सम्मिलित होंगे।
विशेष अभियान की प्रथम तिथि 12 अप्रैल होगी इसके पश्चात प्रत्येक माह का दूसरा रविवार विशेष अभियान की तिथि रहेगा। निर्धारित तिथियों में बीएलओ दिनभर मतदान केन्द्र पर उपस्थित रहकर मतदाताओं से एनेक्जर ए प्राप्त करने की कार्यवाही करेगा।
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like