GMCH STORIES

भारतीय महिला हाकी टीम का शिविर में ध्यान रफ्तार और चुस्ती फुर्ती पर

( Read 5706 Times)

15 Feb 18
Share |
Print This Page
नईं दिल्ली, हाकी इंडिया ने शुावार से शुरू होने वाले महिला राष्ट्रीय शिविर के लिये आज 34 सदस्यीय टीम की घोषणा की जिसमें मुख्य कोच हरेंद्र सिंह ने रफ्तार और चुस्ती फुर्ती की जरूरत पर जोर दिया। हरेंद्र ने शिविर से पहले कहा, 2018 बहुत ही अहम वर्ष है क्योंकि इसमें काफी बड़ी प्रतियोगितायें आयोजित होंगी इसलिये टीम का फिट रहना और चोटों से मुक्त होना जरूरी है, लेकिन साथ ही खिलाड़ियों का चुस्त होने के साथ तेज होना भी आवश्यक है।
उन्होंने साथ ही कहा, इसे ध्यान में रखते हुए हमारे कईं सत्र होंगे, ताकि हम खिलाड़ियों का नेतृत्व कर सकें और उन्हें शिक्षित करें कि बड़े टूर्नामेंट में लक्ष्य हासिल करने के लिये फिटनेस की क्या महत्ता है। भारतीय महिला हाकी टीम ने 2017 का अंत जापान में एशिया कप जीतकर किया था, वह बेंगलुरू में भारतीय खेल प्राधिकरण में शिविर में रिपोर्ट करेगी।टीम इस साल अपने अभियान की शुरूआत कोरियाईं दौरे से करेगी जो तीन से 12 मार्च तक आयोजित होगा, जिसमें वह मेजबानों के खिलाफ पांच मैच खेलेगी।
मईं में टीम कोरिया लौटेगी और अपने एशियाईं चैम्पंयस ट्राफी खिताब का बचाव करेगी। हरेंद्र ने कहा, कोरिया का दौरा अहम है क्योंकि हम कोरिया में कुछ संयोजन इस्तेमाल करना चाहते हैं और राष्ट्रमंडल खेलों के लिये रवाना होने से पहले कुछ मैच अयास करना चाहते हैं। उन्होंने कहा, पांचवीं महिला एशियाईं चैम्पियंस ट्राफी कोरिया में होगी, इसलिये उस देश के हालात में खेलने का आदि होना अच्छा है। साथ ही बड़े टूर्नामेंट से पहले घरेलू टीम के खिलाफ खेलना हमेशा ही अच्छा होता है।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Sports News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like