Pressnote.in

प्रतिभाओं का भविष्य सँवारनेकी अनूठी नवाचारी पहल

( Read 4211 Times)

12 Jul, 17 05:34
Share |
Print This Page
राजसमन्द, राजसमन्द जिले की युवा प्रतिभाओं को सुनहरा भविष्य प्रदान करने के लिए जिला प्रशासन अनूठी पहल करने जा रहा है। इससे युवाओं को अपनी प्रतिभाओं में निखार तथा विभिन्न प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं में आशानुरूप सफलता प्राप्त कर जीवन को सँवारने का बेहतरीन अवसर प्राप्त हो सकेगा। इसके लिए जिला प्रशासन ने व्यापक कार्ययोजना तय कर ली है।
जिला कलक्टर श्री पी.सी. बेरवाल ने जिला प्रशासन द्वारा की जा रही इस अनूठी पहले के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान करते हुए बताया कि केरियर गाइडेंस प्रोग्राम के तहत युवाओं के लिए पहले चरण में जिला स्तर पर इसी माह भिक्षु निलयम में एक दिवसीय शिविर आयोजित किया जाएगा। इसमें आईएएस, आरएएस, पीईटी, पीएमटी, आईआईटी, आईआईएम, एम्स, नेट, स्लेट, आरपीएससी एवं यूपीएससी की प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं आदि से संबंधित मार्गदर्शन निष्णात विषय विशेषज्ञों, शिक्षाविदों और उच्चस्तरीय मार्गदर्शकों द्वारा प्रदान किया जाएगा। इसके लिए विशेषज्ञों का पैनल बनाया जा रहा है जो युवाओं को मार्गदर्शन प्रदान करेंगे।
अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री बृजमोहन बैरवा ने बताया कि जिलास्तरीय शिविर में कुल चार सौ युवाओं को केरियर मार्गदर्शन दिया जाएगा। इसमें कक्षा दसवीं में जिले में सर्वश्रेष्ठ रहने वाले सौ विद्यार्थी तथा बारहवीं कक्षा में तीनों ही वर्गों में सर्वश्रेष्ठ परीक्षा परिणाम देने वाले 100-100 विद्यार्थियों को शामिल किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि इसके बाद इसी तरह के मार्गदर्शन शिविर ब्लॉक स्तर तथा स्कूल-कॉलेजों में भी आयोजित किए जाएंगे। अतिरिक्त जिला कलक्टर ने बताया कि राजसमन्द जिले की प्रतिभाओं को उनके लायक क्षेत्र में सुनहरा भविष्य प्रदान करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा योजनाबद्ध प्रयास किए जाएंगे और इस प्रकार के आयोजनों का क्रम वर्ष भर किसी किसी रूप में जारी रखा जाएगा।
Source :

यह खबर निम???न श???रेणियों पर भी है: Rajsamand News , Education , States
Your Comments ! Share Your Openion

Group Edior : Mr. Virendra Shrivastava
For any queries please mail us at : newsdesk.pr@gmail.com For any content related issue or query email us at newsdesk.pr@gmail.com, CopyRight © All Right Reserved. Pressnote.in