GMCH STORIES

कलक्टर ने राजसमन्द में मीडिया प्रतिनिधियों से की चर्चा

( Read 6303 Times)

21 Jul 17
Share |
Print This Page
राजसमन्द, जिला कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री पी.सी. बेरवाल ने शुक्रवार को राजसमन्द जिला कलक्ट्री सभा कक्ष में मीडिया प्रतिनिधियों की बैठक ली और वृहद मतदाता पंजीकरण अभियान के बारे में विस्तार से चर्चा की।

इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री बृजमोहन बैरवा, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री गोविन्दसिंह राणावत, उपखण्ड अधिकारी श्री राजेन्द्रप्रसाद अग्रवाल, स्वीप प्रभारी श्री रामप्रकाश शर्मा सहित विभिन्न अधिकारियों एवं मीडिया प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।

जिला कलक्टर ने बताया कि राजसमन्द जिले में 30 हजार नवीन मतदाताओं के पंजीयन का लक्ष्य है। जिला कलक्टर ने अभियान के अन्तर्गत अब तक प्राप्त उपलब्धियों से अवगत कराया और मीडिया प्रतिनिधियों से आग्रह किया कि पात्र मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जुड़वाने के लिए चल रहे अभियान का व्यापक प्रचार-प्रसार सुनिश्चित करें ताकि लक्ष्य के अनुरूप कार्य संपादन हो सके।

जिला कलक्टर ने बताया कि नवीन मतदाताओं के नाम जोड़ने के लिए 22 जुलाई, शनिवार को राजसमन्द जिले भर में ग्राम सभाओं और वार्ड सभाओं का आयोजन होगा और 23 जुलाई, रविवार को जिले के सभी मतदान केन्द्रों पर नाम जोड़ने के लिए विशेष शिविरों का आयोजन होगा।

इस अभियान के प्रति व्यापक लोक जागरण और युवाओं में चेतना जागृत करने के लिए स्कूली छात्र-छात्राओं के साथ परस्पर संवाद कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। जिला कलक्टर ने बताया कि जिले में इस प्रकार के परस्पर संवाद कार्यक्रम पिछले कुछ दिनों से आयोजित कर स्कूली एवं महाविद्यालयी विद्यार्थियों तथा आईटीआई और अन्य संस्थाओं के प्रशिक्षणार्थियों को वृहद मतदाता पंजीकरण अभियान के बारे में विस्तार से जानकारी देकर शत-प्रतिशत पात्र मतदाताओं के नाम जुड़वाने और औरों को भी प्रेरित करने के बारे में आह्वान किया गया ।

जिला कलक्टर ने बताया कि इस बारे में विद्यार्थियों में जागरुकता लाने के लिए चित्रकला, निबंध एवं वाद-विवाद प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया जाएगा और विभिन्न मेलों-पर्वों आदि से संबंधित स्थलों पर वृहद मतदाता पंजीकरण अभियान के बारे में व्यापक जागरुकता एवं प्रचार अभियान चलाया जाएगा।

जिला कलक्टर ने वृहद मतदाता पंजीकरण अभियान से संबंधित मीडिया प्रतिनिधियों के सवालों के जवाब दिए और अभियान से संबंधित जानकारी दी और कहा कि यह अभियान 31 जुलाई तक चलेगा।

अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री बृजमोहन बैरवा ने अभियान के बारे में विस्तार से बताया और मीडियाकर्मियों से लक्ष्य प्राप्ति में सहयोग के लिए प्रचार-प्रसार पर विशेष ध्यान देने का आग्रह किया।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajsamand News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like