GMCH STORIES

हल्दीघाटी हाफ मैराथन को लेकर युवाओं में उत्साह

( Read 7507 Times)

22 Sep 16
Share |
Print This Page
राजसमंद । हल्दीघाटी रन टू ब्रीथ हाफ मैराथन को लेकर इलाके में युवाओं में काफी उत्साह है। उदयपुर और राजसमंद के स्कूली छात्रों ने हाफ मैराथन में हिस्सा लेने में रुचि दिखाई है। नाथद्वार के क्रियेटिव ब्रेन अकादमी के पांच सौ से ज्यादा छात्र वेदान रन टू ब्रीथ हाफ मैराथन में हिस्सा लेंगे। हाफ मैराथन का आयोजन रोयोन सामाजिक संस्थान ने भारतीय
पुरातत्व सर्वेक्षण, वेदान इंडिया और सेलिब्रेशन माल के सहयोग से किया है। हाफ मैराथन नौ अक्तूबर को हल्दीघाटी में होगी। क्रियेटिव ब्रेन अकादमी के निदेशक शिवहरि शर्मा ने कहा कि रन टू ब्रीथ हाफ मैराथन से खेलों में रुचि रखने वाले युवाओं के लिए अपनी प्रतिभा को सामने लाने का बेहतरीन मौका है। उन्होंने कहा कि हल्दीघाटी में हाफ मैराथन होने से ग्रामीण युवाओं को भी मौका मिलेगा और भविष्य में बेहतरीन एथलीट सामने आएंगे जो राज्य और देश का नाम राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन करेंगे। रोयोन संस्थान के मलय सौरभ ने बताया कि स्कूलो में हाफ मैराथन को लेकर काफी उत्साह है। स्थानीय प्रशासन की मदद भी हमें मिल रही है। राजसमंद जिला के शिक्षा अधिकारी मधुसूदन व्यास ने इलाके के स्कूलों से इस
मैराथन में हिस्सा लेने को कहा है। उन्होंने जिला के तमाम स्कूलों को इस बाबक पत्र भी जारी किया है। मैराथन में पहले तीन स्थान पर रहने वाले छात्रों को दो साल के लिए स्कालरशिप दिया जाएगा।
इससे पहले राजसमंद के सांसद हरिओमसिंह राठोड़ ने भी हल्दीघाटी रन टू ब्रीथ हाफ मैराथन को युवाओं के लिए बेहतरीन मंच करार दिया है। स्थानीय सांसद इस आयोजन से बतौर संरक्षक जुड़ गए है। श्री राठौड़ ने कहा कि हल्दीघाटी हाफ मैराथन से युवाओं को नई पहचान मिलेगी। उन्होंने यह भी कहा कि इस आयोजन से इलाके की पहचान भी बढ़ेगी और पर्यटन की संभावनाएं भी।
हल्दीघाटी रन टू ब्रीथ में ढाई किलोमीटर, पांच, दस व 21 किलोमीटर की दौड़ में धावक हिस्सा लेंगे। राजसमंद जिले के स्कूली छात्र भी इस दौड़ में हिस्सा लेंगे। हाफ मैराथन रक्त तलाई शाही बाग व चेतक समाधि के बीच होगी। मैराथन का आन लाइन व आफ लाइन रजिस्ट्रेशन शुरू है। आफ लाइन रजिस्ट्रेशन सिलेब्रेशन माल में रन टू ब्रीथ के स्टाल पर जारी है। मैराथन को लेकर लोगों में उत्साह है। लिंबा राम व जंयती लाल हल्दीघााटी हाफ मैराथन के सदभावना राजदूत हैं।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajsamand News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like