GMCH STORIES

इन्टरनेशनल फिल्म फेस्टीवलस

( Read 6872 Times)

05 Apr 18
Share |
Print This Page
 इन्टरनेशनल फिल्म फेस्टीवलस आगामी 4 से 6 मई तक जयपुर में ‘16 इन्टरनेशनल फिल्म फेस्टीवलस’ एक साथ आयोजित होंगे। आयोजन जयपुर इन्टरनेशनल फिल्म फेस्टीवल ट्रस्ट और जयपुर इन्टरनेशनल फिल्म फेस्टीवल-जिफ दवारा होगा। ये फैस्टीवल्स 3 दिन तक चलेंगे। इसकी शुरुआत 2016 में की गई थी। समारोह गोलछा सिनेमा में आयोजित होगा।
फेस्टीवल की शुरुआत में श्रीदेवी को श्रद्धांजलि (Tribute) दी जायेगी।
फेस्टीवलस में अलग अलग केटगरिज में विश्व की टॉप तीन फिल्मों का चयन किया जावेगा जो जयपुर के लोगों को देखने को मिलेगी।
रोजाना अलग अलग विषयों जैसे महिला, मानव अधिकार, एनिमेशन, लोकतन्त्र, कला और संस्कृति, चिलड्रन फिल्म्स, राजनीति और करप्शन पर आधारीत फिल्में, विकास पर आधारित और हॉरर फिल्में दिखाई जाएगी।
फेस्ट में विश्व भर के कई खूबसूरत और कर्णप्रिये गाने भी सुनने को मिलेंगे। इन गानों में नेना एंड दवे स्टेवर्ट जर्मनी से, द एमोजी अमेरीका से, असमद भारत से और आल माय लाईफ स्पेन से हैं।
कभी आपने सुना है RIP भी एक बिजनेस हो सकता है। हो सकता है, ऐसा ग्रीस में है, सरकार भी इससे कमाई करती है। Rest in Peace (RIP) के रूप मे जीवन ज्यादा मुश्किल है बजाय जीवन में शांति। क्या हम कभी जीवन, प्रकृति और हमारे नश्वर भाग्य का सम्मान करना सीखेंगे? इसकी कहानी देखने को मिलेगी RIP Recycling Interred People फिल्म में।
इस साल इन फेस्टीवल्स में विश्व भर 400 से ज्यादा फिल्में प्राप्त हुई है। फेस्टीवल में भारत, अमेरिका, स्पेन जैसे देशों के साथ इजरायल ने पहली बार बड़ी संख्या में फिल्में सब्मिट हुई है।
जिफ और 16 फिल्म फेस्टस के फाउंडर हनु रोज ने बताया की फिल्मों के माध्ययम से शिक्षा, संदेश, मनोरंजन और जागरूकता के साथ साथ उनमें उठाए मुद्दों और सवालों पर इसी समाज के मध्य संवाद स्थापित करना 16 फिल्म फैस्टीवल्स के आयोजन का प्रमुख उद्देशय है। बदलते दौर में इस तरह की चरचाए होती रहनी चाहिए। इन फैस्टीवल्स में हर उम्र वर्ग के अनुसार, उनकी रूची के अनुसार, हर व्यक्ति की वैचारिकक जरूरत अनुसार फिल्में, वर्कशॉप और सेमीनार्स आयोजित किए जाएँगे।
हनु रोज के अनुसार अच्छी खबर ये है की जयपुर अब विश्व सिनेमा की नई राजधानी के रूप में स्थापित हो चुका है
फेस्टीवल में भाग लेने के लिए जिफ की वेबसाईट पर जाकर डेलीगेटस रजिस्ट्रेशन करवाया जा सकता है। फेस्ट में दिखाई जाने वाली फिल्में बच्चे और वयस्क दोनों ही देख सकते हैं। रजिस्ट्रेशन पहले आओ पहले पाओ के आधार पर होगा। रजिस्ट्रेशन शुल्क तीन दिन के लिए 50 रुपये रखा गया है।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajasthan News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like