GMCH STORIES

सीएम हैल्पलाईन 181 के संबंध में बैठक सम्पन्न

( Read 7070 Times)

20 Jan 18
Share |
Print This Page
जयपुर, जिला स्तरीय अधिकारियों की सम्पर्क पोर्टल सीएम हैल्पलाईन 181 के संबंध में जिला कलेक्ट्रेट के सभागार में गुरूवार को बैठक आयोजित की गई। अतिरिक्त जिला कलक्टर (तृतीय) डॉ. प्रवीण कुमार ने संबंधित विभागों के अधिकारियों से कहा कि वे सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणो का शीघ्रता से निस्तारण करे एवं शिकायतों में शत प्रतिशत कमी लाये, जो विभाग शिकायतों के निस्तारण में कोताही बरत रहे है वे इस कार्य को गम्भीरता से ले, अन्यथा आदेशों की पालना नहीं होने पर उपेक्षा बरतने वाले विभाग के खिलाफ ठोस कार्यवाही की जायेगी।
अतिरिक्त जिला कलक्टर (तृतीय) ने प्रकरणों के निस्तारण के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त करने के भी निर्देश दिये साथ ही कहा कि जिन प्रकरणों का अपने स्तर पर निस्तारण हो रहा है। उसे उच्च स्तर पर अग्रेषित न करे तथा अन्य विभागों की तरह प्रकरणों का बेहतर तरीके से निस्तारण की कार्यवाही की करेे।
बैठक में सहकारिता, तकनीकी शिक्षा, देवस्थान, प्रारम्भिक शिक्षा, कृषि, पुलिस, पंचायती राज, सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग सहित अन्य विभागों के संबंधित अधिकारियों के साथ अन्य सीएम हैल्पलाईन 181 के तहत विचाराधीन प्रकरणांे पर विचार विर्मश कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like