GMCH STORIES

गुर्जरों ने रोडवेज की बुकिंग विंडो में आग लगाई

( Read 4975 Times)

24 May 15
Share |
Print This Page
जयपुर, गुर्जरों का नौकरी में पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन गर्मा गया है। सरकार से वार्ता विफल होने के बाद भड़के गुर्जरों ने रविवार को नेशनल हाईवे 11 जयपुर-आगरा राजमार्ग जाम कर दिया है। सिकंदरा चौराहे पर रोडवेज की बुकिंग विंडो पर गुर्जरों ने आग लगा दी। वहीं सवाई माधोपुर-श्योपुर स्टेट हाईवे पर छाण गांव में जाम लगा दिया है। सड़क पर गुजरने वाले वाहनों पर डंडे बरसाकर तोड़फोड़ कर दी और आग लगाने की चेतावनी दी है। इधर, मामले को देखते हुए पैरामिलिट्री फोर्स और रैपिड एक्शन फोर्स की पांच कंपनी तैनात कर दी गई हैं। जयपुर-आगरा हाईवे रूट को दौसा से कुंडल बांदीकुई होते हुए मंडावर डायवर्ट किया गया है।
इससे पहले गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी बेंसला सिकंदरा पहुंचे और पिछले गुर्जर आंदोलन के दौरान मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी। सिकंदरा में पिछले गुर्जर आंदोलन के दौरान पुलिस की गोली से 27 लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद उन्होंने गुर्जरों से कहा कि अभी नहीं तो कभी नहीं, आप आंदोलन तेज कर दो। अबकी बार, आखिरी बार होना चाहिए। सरकार तक अपनी बात पहुंचाने के लिए कुछ न कुछ तो करना ही पड़ेगा। इसके बाद कई युवाओं समेत गुर्जर नेता हाईवे पर आ पहुंचे और हाईवे जाम कर दिया।
सड़क मार्ग बंद होने से जयपुर से आगरा चलने वाली बसों का रूट डायवर्ट करना पड़ सकता है। दूसरी ओर सिकंदरा अलवर मेगा हाईवे पर भी संकट दिखाई दे रहा है। गुर्जर इस सिकंदरा से अलवर जाने वाले हाईवे के चौराहे की ओर कूच कर गए हैं।
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajasthan News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like