GMCH STORIES

महिलाएं भी हर क्षेत्र में कर रही है अच्छा कार्य : पारीक

( Read 11856 Times)

23 Jul 18
Share |
Print This Page
महिलाएं भी हर क्षेत्र में कर रही है अच्छा कार्य : पारीक कोटा (के डी अब्बासी) । अभी भी हमारे समाज में महिलाओं को कमजोर माना जाता है। महिलाओं की सुरक्षा को लेकर समाज के लोग अभी भी बड़ी दीदी के साथ छोटे भाई को स्कूल भेजना अधिक पसंद करते है, जिसे हम सभी को मिलकर इस मिथ्या को दूर करना होगा। यह बात रविवार को यूआईटी ऑडिटोरियम में आयोजित रोटरी क्लब के पदस्थापना समारोह की मुख्य अतिथि बीएसएफ की प्रथम महिला कॉम्बेट ऑफिसर असिस्टेंट कमांडेंट तनुश्री पारीक ने कही। पारीक ने कहा कि महिलाओं को पुरुषों के अधीन माना जाता है, लेकिन ऐसा कुछ नहीं है। महिलाएं भी हर क्षेत्र में अब पुरुषों के बराबर कार्य कर रही है।
आपके किये कार्य दूसरों को रहे याद
विशिष्ट अतिथि पुणे से आए पूर्व प्रांतपाल रोटे. मोहन हीराचंद पलाशे ने रोटरी क्लब द्वारा किए जा रहे सामाजिक कार्यों की जानकारी देते हुए समाज सेवा करने की बात कही।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि तनुश्री पारीक व विशिष्ठ अतिथि पूर्व प्रांतपाल रोटे. मोहन हीराचंद पलाशे प्रान्त 3131 पुणे, पदस्थापना अधिकारी आगामी प्रान्तपाल राजेश अग्रवाल एवं सहायक प्रान्तपाल सुनीता कचौलिया ने रोटरी क्लब कोटा की वर्ष 2018-19 कार्यकारिणी की अध्यक्ष प्रज्ञा मेहता, सचिव दर्पण जैन, उपाध्यक्ष अजय मित्तल, क्लब ट्रेनर गोपाल जैन, क्लब मेंटर गोपाल सपरा व कोषाध्यक्ष गोविंद मोदी समेत अन्य सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलवाई।

महिला सशक्तिकरण पर देंगे अधिक ध्यान
रोटरी क्लब द्वारा सालभर चिकित्सा शिविर, नेत्रदान शिविर, ईएनटी कैम्प लगाने के साथ-साथ कृत्रिम अंग लगाने का विशेष कार्य किया जाएगा।
प्रज्ञा मेहता ने 'अकेले हम बूंद है और मिलकर असीम संसाधनों का सागर है और हम सब गोता लगाएंगे तो नायाब मोतियों की माला पिरो सकेंगे
इन्ट्रेक्ट क्लब का किया गठन
अध्यक्ष प्रज्ञा मेहता ने कहा कि इस वर्ष रोटरी क्लब कोटा के सदस्यों के बच्चों के लिए रोटरी क्लब ने पहली बार 'इन्ट्रेक्ट क्लबÓ की स्थापना की है, जिसमें कक्षा नर्सरी से लेकर 12वीं कक्षा तक के बच्चों को जोड़ा जाएगा।



Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like