GMCH STORIES

स्वाधीनता दिवस, सबकी रहे भागीदारी

( Read 6559 Times)

20 Jul 18
Share |
Print This Page
बूंदी | जिला कलक्टर महेशचंद्र शर्मा ने कहा कि स्वाधीनता दिवस राष्ट्रीय पर्व का आयोजन भव्य और गरिमापूर्ण तरीके से मनाया जाए और इसमें सबकी भागीदारी रहे। जिला कलक्टर स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों की समीक्षा बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। जिला कलक्टर ने कहा कि सभी आयोजनों में अधिकाधिक जनसहभागिता हो तभी आयोजनों की सही मायने में सार्थकता होगी। साथ ही कार्यक्रमों की व्यवस्थाएं पहले से ही सुनिश्चित कर ली जाए। सभी कार्यक्रमों में राष्ट्रीय पर्व की गरिमा का पूरा ध्यान रखा जाए।
अतिरिक्त जिला कलक्टर नरेश मालव तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दशरथ सिंह ने आयोजन को और बेहतर बनाने के सुझाव प्रस्तुत किए। अतिरिक्त जिला कलक्टर (सीलिंग) ममता तिवाडी ने बताया कि एक से 10 अगस्त तक राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में मार्चपास्ट का अभ्यास आंरभ होगा। अंतिम पूर्वाभ्यास 11 से 13 के मध्य होगा। उन्होंने बताया किय तैयारियों को समय-समय पर वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा निरीक्षण किया जाए। सांस्कृतिक संध्या आयोजन में शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि कार्यक्रमों मे सभी विद्यालयों की भागीदारी रहे। साथ ही उन्होंने निर्देश दिए कि जुलाई के अंतिम सप्ताह में विद्यालयों में श्रमदान से स्वच्छता एवं पौधारोपण की गतिविधियां भी कराई जाए।
स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में उत्कृष्ट कार्यो के लिए सम्मानित किए जाने वाले व्यक्तिओं, संस्थाओं के प्रस्ताव 9 अगस्त तक प्रेषित करने के निर्देश प्रदान किए गए। साथ ही मैत्री मैच घ्वजारोहण कार्यक्रम, बैठक व्यवस्था, सांस्कृतिक कार्यक्रम इत्यादि विभिन्न विषयों पर चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिए गए। बैठक में कोशाधिकारी, पीएचईडी एसई राकेष कुंमार, सीएमएचओं, पीएमओं, डीटीओं, डीएसओं एवं अन्य अधिकारी मोैजूद रहे।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like