GMCH STORIES

अवतार माह की खुषी में किया पौधारोपण

( Read 9164 Times)

10 Aug 17
Share |
Print This Page
कोटा । डेरा सच्चा सौदा के पूजनीय गुरू डॉ. संत गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां के पाक पवित्र अवतार माह एवं माता नसीब कौर जी के जन्मोत्सव के अवसर पर सेवादारों ने पूरे हिन्तुस्तान में पौधारोपण किया। इसी क्रम में कोटा के महाराव भीमसिंह चिकित्सालय के कॉटेड वार्ड के पास अतिथियों सहित षाह सतनामजी ग्रीन एस वेलफेयर फोर्स विंग के सेवादारों द्वारा 311 पौधे लगाये गये। साध-संगत ने मात्र पांच मिनट में सभी पौधे लगा दिये।
इस मौके पर मुख्य अतिथि डॉ. विजय सरदाना ने ‘धन धन सतगुरू तेरा ही आसरा’ नारा लगाते हुए कहा कि अपने लिए तो हर कोई जीता है जो दूसरों के लिए जीए, परहित काम करें उसे असली मायने में जीना कहते हैं। और यह कार्य बखूबी डेरा सच्चा सौदा के गुरूजी द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सेवादारों द्वारा इससे पूर्व भी अस्पताल में पौधारोपण एवं सफाई की सेवाएं दी है, जो प्रषंसनीय है। उन्होंने कहा कि जिला प्रषासन ने हमें 150 पौधे लगाने का टारगेट दिया था जिसके बजाए सेवादारों ने 311 से अधिक पौधे लगाकर हमारा काम आसान ही नहीं किया वरन् दोगुने पौधे लगा दिये हैं। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए डॉ. षिवकुमार ने पौधारोपण को बहुत ही पुण्य का काम बताया।
इस मौके पर आश्रम के 45 मेम्बर विजयराज सिंह गांवडी, अजय सिंह सौलंकी, प्रभूदयाल मालव, राजेन्द्र सिंह हाड़ा ने गुरूजी की प्रेरणा से किये जा रहे मानवता भलाई के 131 सेवा कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। अतिथियों का 45 मेम्बर मोहन धोलिया, हरिओम इन्सां, देवेन्द्र सिंह इन्सां, जोरावर सिंह इन्सां, दयानन्द इन्सां आदि ने अतिथियों का स्वागत किया। पौधारोपण में एडवोकेट चन्द्रमोहन इन्सां, षाह सतनामजी ग्रीन एस वेलफेयर फोर्स विंग के सेवादार, नौजवान समिति, बुजुर्ग सेवा समिति, सात सुजान बहिने, आई टी विंग के सेवादार, 25 मेम्बर, 15 मेम्बर सहित बडी संख्या में सेवादार भाई-बहिनों ने उत्साह पूर्वक भाग लिया।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like