GMCH STORIES

हरित जैसलमेर अभियान के तहत पंचायत समिति में वृक्षारोपण

( Read 11100 Times)

12 Aug 17
Share |
Print This Page
जैसलमेर । जिला कलक्टर कैलाश चंद मीना के एक घर-एक पेड अभियान के तहत जैसलमेर जिले को हरा-भरा बनाने के लिये शुरू किये गये अभियान के तहत आज पंचायत समिति जैसलमेर के परिसर में वृक्षारोपण कर अभियान को गति प्रदान की गई।
वृक्षारापेण से पूर्व आयोजित समारोह में बोलते हुए जिला कलक्टर मीना ने कहा कि समस्त जिलेवासियों का आहवान किया कि वे अपने कर्तव्यों का भलीभांती निर्वहन करते हुए जिले को स्वच्छ एवं पर्यावरण की दृष्टि से जिले को स्वच्छ बनाने एवं पर्यावरण संरक्षण के लिये एक घर-एक पेड अभियान को सार्थक करें।
पुलिस अधीक्षक गौरव यादव ने कहा कि आज हमें कानून के प्रावधानो का पालन कर अपने जीवन को बचाने की ज्यादा जरूरत है यादव ने हेलमेट पहनने के लिये चलाये गये अभियान को इन्सान की जिन्दगी को बचाने वाला अभियान बताया। उन्होने आम नागरिकों से आहवान किया कि वे इसे सफल बनाने में सहयोग देवें। यादव ने सीमा पर स्थित चौकियों पर वृक्षारोपण करने का उदाहरण देते हुए कहा कि अगर हमारा संकल्प दृढ है तो कोई भी कार्य मुश्किल नहीं है।
कार्यक्रम के प्रारम्भ में धनदान देथा विकास अधिकारी पंचायत समिति जैसलमेर द्वारा आगन्तुक अतिथिायों का स्वागत करते हुए कहा कि पंचायत समिति जैसलमेर द्वारा इस अभियान के तहत ५१००० पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है। देथा ने इसके साथ ही पंचायत समिति जैसलमेर को ओडीएफ करने एवं प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियो को शीघ्र लाभ पहुचाने की ओर तीव्र गति से कार्य करने का संकल्प जताया।
इस अवसर पर जिला प्रमुख अंजना मेघवाल ने वृक्षो की महत्व को प्रतिपादित करते हुए कहा कि वृक्ष है तो जीवन है। वृक्षो का संरक्षण मानव जीवन एवं पृथ्वी का संरक्षण है।
कार्यक्रम के संयोजक अमरदीन प्रधान पंचायत समिति जैसलमेर ने बताया कि आज पंचायत समिति जैसलमेर के पूर्व प्रधान श्री सोहनसिंह रावलोत एवं श्री फतेह मोहम्मद की स्मृति में वृक्षारोपण कर उनकी यादो को चिर स्थाई करने का प्रयास किया गया है ताकि आम लोगो के मन में उनके द्वारा किये गये कार्यो की याद बनी रहे।
इस अवसर पर शाले मोहम्मद पूर्व विधायक पोकरण, उप जिला प्रमुख उम्मेदसिंह नरावत, स्वरूपसिंह हमीरा, अमतुल्ला मेहर प्रधान पंचायत समिति सांकडा, अशोक कुमार मुख्य कार्यकारी अधिकारी के अलावा सरपंच संघ, पंचायत समिति सदस्य, पत्रकार संघ एवं कार्यालय स्टॉफ द्वारा वृक्षारोपण कर परिसर को साफ-सुथरा रखने की शपथ ली गई।
कार्यक्रम का संचालन आनन्द जागणी ने किया एवं श्रीकान्त प्रजापत, गौरव बिस्सा ने आयोजन में सहयोग प्रदान किया।



Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like