GMCH STORIES

जैसलमेर विधायक एवं जिला कलक्टर ने हस्ताक्षर एवं कोष देकर जिलास्तरीय अभियान की शुरूआत

( Read 11184 Times)

27 Jul 17
Share |
Print This Page
जैसलमेर । जैसलमेर जिले में जिला व उपखण्ड स्तर पर ’’ ज्ञान संकल्प पोर्टल ’’ तथा ’’ मुख्यमंत्री विद्यादान कोष ’’ के तीन दिवसीय हस्ताक्षर अभियान एवं विद्यादान कोष का आगाज बुधवार से हुआ। जिलास्तर पर कलेक्ट्रेट परिसर में जैसलमेर विधायक छोटूसिंह भाटी, जिला कलक्टर कैलाश चन्द मीना, जिला प्रमुख श्रीमती अंजना मेघवाल, पंचायत समिति जैसलमेर के प्रधान अमरदीन ने ज्ञान सम्फ पोर्टल एवं मुख्यमंत्री विद्यादान कोष फ्लेक्स पर अपने हस्ताक्षर कर इस अभियान का आगाज किया एवं अपनी ओर से धनराशि प्रदान कर दानपेटी में डाली। शिक्षा के विकास के लिए इस अभियान का जिला मुख्यालय पर उत्साह के साथ शुरूआत हुई जिसमें जनप्रतिनिधियों के साथ ही शिक्षा विभाग से जुडे अधिकारियों एवं अन्य जिलाधिकारियों ने भी अपने हस्ताक्षर किए एवं विद्यादान के लिए कोष प्रदान किया।
जैसलमेर विधायक छोटूसिंह भाटी ने मुख्यमंत्री विद्यादान कोष अभियान की प्रशंसा करते हुए कहा कि इसके माध्यम से जो धनराशि संग्रहित होगी उससे शिक्षा जगत का विकास होगा वहीं आमजन का जुडाव भी शिक्षा के प्रति होगा। उन्होंने अभियान के शुभारम्भ पर सभी को बधाई दी एवं जनप्रतिनिधियों के साथ ही भामाशाहों, आमजन को इसमें धनराशि प्रदान कर सहयोग देने का आह्वान किया।
जिला कलक्टर कैलाश चन्द मीना ने भी इस अभियान में अपनी ओर से धनराशि का सहयोग प्रदान किया एवं सभी से आह्वार किया कि शिक्षा जगत् के इस पुण्य कार्य में सभी लोग बढचढ कर हिस्सा लें एवं अपनी और से जितनी हो सकें उतनी धनराशि का सहयोग करें एवं दानपेटी में डालें तथा उसकी रसीद भी प्राप्त करें। उन्होंने अधिकारियों के साथ ही अन्य प्रबुधजनों, व्यापारिक प्रतिष्ठानों, उर्जा कम्पनियों एवं आमजन से अपील की कि वे इस मुख्यमंत्री विद्यादान कोष में अपनी ओर से धनराशि प्रदान कर पुरा सहयोग करावें। उन्होंने बताया कि यह हस्ताक्षर अभियान एवं धनराशि संग्रहण का कार्यक्रम २६ जुलाई से २८ जुलाई तक चलेगा। उन्होंने बताया कि इस अभियान के दौरान जो भी राशि संग्रहित होगी उसको ५ अगस्त को जयपुर में आयोजित फेस्टिवल ऑफ एज्यूकेशन के दौरान विद्यादान कोष में जमा की जाएगी।
इस अभियान के शुभारम्भ के अवसर पर कोषाधिकारी जसराज चौहान, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक मनीराम मीणा, प्रारम्भिक बंशीलाल रोत, डाईट प्राचार्य लक्ष्मीदेवी, रमसा के परियोजना अधिकारी दलपतसिंह, अतिरिक्त परियोजना अधिकारी सर्व शिक्षा कानसिंह भाटी, प्राचार्य अमर शहीद सागर मल गोपा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नवलकिशोर के साथ ही जनप्रतिनिधिगण, प्रेस प्रतिनिधि उपस्थित थें एवं उन्होंने भी फ्लेक्स् पर हस्ताक्षर किए व अपनी और से सहयोग प्रदान किया।
इसके साथ ही इस हस्ताक्षर अभियान की शुरूआत उपखण्ड पोकरण, फतेहगढ, भणियाणा व जैसलमेर से भी की गई।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like