GMCH STORIES

पहला सुख निरोगी काया, रैली निकाल कार दिया संदेश

( Read 7202 Times)

17 Feb 17
Share |
Print This Page
जैसलमेर । पहला सुख निरोगी काया, वाली कहावत पर अमल करने तथा आमजन को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के क्षेत्रीय प्रचार निदेशालय की जैसलमेर-जोधपुर इकाईयों की ओर से जन-चेतना रैली निकाल कर संदेश दिया गया। इस अवसर पर जैसलमेर जिला परिषद के सदस्य पीरेणाखां ने राजकीय उच्च माध्यमिक विधालय, भागु का गाँव से हरी-झण्डी दिखाकर रवाना किया।

इस अवसर पर क्षेत्रीय प्रचार निदेशालय जोधपुर के क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी राजेश कुमार मीणा, राजकीय उच्च माध्यमिक विधालय के प्राचार्य विनोदकुमार पुरोहित, बालिका विधालय की एचएम आशादेवी, क्षेत्रीय प्रचार कार्यालय, जैसलमेर के इकाई प्रमुख के० आर० सोनी, आंगनवाडी कार्यक्रर्ता कमला के साथ कई अध्यापक एवं अध्यापिकागण एवंम् ग्रामीणजन उपस्थित थे।

इसी अवसर पर मीणा ने बताया कि वात्सल्य जागरूकता अभियान से आमजन को जोडने के लिए रैली के दौरान प्रतिभागियों ने जन-जन का यहीहैं नारा-स्वच्छता अधिकार हमारा, एक बेटी पढेगी-सात पीढी तरैगी, परिवार जिसका छोटा है, बचत का खाता मोटा हैं, हम सब ने मिलकर ठाना हैं भागुका गाँव का स्वच्छ बनाना हैं जैसे प्रेरक नारे लगाते हुए महिलाओं एवं बच्चों ने ग्रामीणों को स्वास्थ्य जागरूकता का प्रभावी संदेश दिया।

रैली का संचालन क्षेत्रीय प्रचार कार्यालय, जेसलमेर के इकाई प्रमुख के० आर० सोनी ने करते हुए बताया कि विधालय प्रंागण से रवाना होकर ग्रामीणजन को वात्सल्य, मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य कार्यक्रम का पैगाम देते हुए गांव के गली, मौहल्ले एवं ढाणियों से हेाकर चौपालों पर जन-संफ करते हुए वापस आमसभा के साथ संम्पन हुई ।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like