GMCH STORIES

युवा सप्ताह के तहत विविध गतिविधियॉ आयोजित

( Read 9117 Times)

19 Jan 17
Share |
Print This Page

जैसलमेर नेहरू युवा केन्द्र जैसलमेर द्वारा मनाये जा रहे युवा सप्ताह २०१७ के तहत खीया और म्याजलार में बालीबाल मैत्री मैच का आयोजन स्थानीय युवा मंडलो द्वारा किया गया ।
खीया में आयोजित कार्यक्रम में स्वामी विवेकानंद की अमरवाणीके बारे में युवाओ को बताते हुए मंडल अध्यक्ष धाराराम ने कहा कि स्वामी जी युवाओ के लिए हमेशा प्रेरणा स्त्रौत रहे है। उन्होने कहा कि उनकी याद में मनाये जा रहे युवा सप्ताह तहत युवाओ में शारीरिक क्षमता बनी रही इस कडी में बालीबाल मैत्री मैच का आयोजन किया गया।
इसी प्रकार कोहरा,नोख और सम गांव में युवा मंडलो के सहयोग से देश भक्ति व राष्ट्र निर्माण में युवाओ की भूमिका विषय पर भाषण व निबन्ध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कोहरा मंडल अध्यक्ष पारस मल के नेतृत्व में युवाओ को भाषण प्रतियोगिता के बाद युवा संकल्प दिलाया गया
नोख में दिनेश कुमार ने युवाओ को डिजिटल भुगतान की प्रक्रिया के बारे में विस्तार से समझाते हुए उनसे अपील कि वे अन्य युवाओ व ग्रामीणो को भी इस बारे में जागरूक करे ताकि नकद मुक्त सोसायटी की स्थापना हो सके।
गोगादे में आयोजित गोष्ठी में नवयुवक मंडल के अध्यक्ष चंदन प्रजापत ने स्वामी विवेकानंद के चित्र पर माल्यापर्ण कर श्रद्वा सुमन अर्पित कर युवाओ को सामाजिक कुरूतियो के दूर करने में आगे आने की बात कही । इसी के साथ उन्होने युवाओ से कहा कि वे नेहरू युवा केन्द्र द्वारा चलाये जा रहे बाल विवाह उन्मूलन के साझा अभियान में हिस्सा बन कर इस पुनीत कार्य में अपनी भागीदारी निभाये। युवा सप्ताह के तहत चांदन,में सखी मोहम्मद के नेतृत्व में युवाओ ने रैली निकाल कर जन शिक्षा का कार्य किया।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like