GMCH STORIES

अतिक्रमण हटानें के अभियान चालू-११ नवंबर तक चलेगा विशेष अभियान

( Read 7949 Times)

19 Oct 16
Share |
Print This Page
जैसलमेर । राज्य सरकार के निर्देशानुसार उपनिवेशन क्षेत्र जैसलमेर में राजकीय भूमियों पर नाजायज अतिक्रमण को हटानें के लिए विशेष अभियान १७ अक्टूबर से चालू कर दिया गया है जो आगामी ११ नवंबर तक चलेगा।
अतिरिक्त आयुक्त उपनिवेशन प्रभात कुमार मीणा ने बताया कि इस विशेष अभियान के अन्तर्गत संबंधित उपनिवेशन तहसीलदार/नायब तहसीलदार राजस्थान उपनिवेशन अधिनियम की धारा २२ के तहत कार्यवाही कर आंबटियों के भूमि पर अतिक्रमण को मौके से बेदखल कर आवश्यक कार्यवाही करेगें एवं उन्हें भौतिक रूप से कब्जा दिलाने की कार्यवाही करेगें। इसी प्रकार आंबटन के पश्चात आंबटियों के नाम राजस्व अभिलेख में तो अकिंत हो चुके है लेकिन उस पर अन्य व्यक्ति नियम विरूद्व काबिज होकर काश्त कर रहें है उस मामले में उपनिवेशन अधिनियम की धारा ११/१४ के तहत प्रकरण तैयार कर संबंधित आंवटन अधिकारी को कार्यवाही के लिए प्रस्तुत करेंगें।
उन्होंनें बताया कि कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए समस्त उपनिवेशन तहसीलों के तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार व्यक्तिगत रूप से जिम्मेदार होगें। उपनिवेशन तहसील नाचना १ व २ के लिए उपायुक्त उपनिवेशन नाचना, तहसील रामगढ १,२ व जैसलमेर के लिए उपायुक्त उपनिवेशन जैसलमेर तथा उपनिवेशन तहसील मोहनगढ नम्बर १ व २ के लिए सहायक आयुक्त उपनिवेशन मोहनगढ को प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया है।
----०००----


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like