GMCH STORIES

वृहद रक्त दान शिविर का आयोजन

( Read 5144 Times)

27 Jul 15
Share |
Print This Page
बच्चो व युवा पीढी में रक्तदान की भावना को जागृत करने के उद्देश्य से शहर के विख्यात समाजसेवी स्वगृीय नवल किशोर भाटिया की ८वीं पुण्य तिथि के अवसर पर जवाहिर चिकित्सालय में आज एक वृहद रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें उनके परिजनों, निकट संबंधियों आदि करीब १८ से ज्यादा व्यक्तियों ने रक्तदान महादान की भावना को जाहिर किया। रक्त दान देने वालो में ऐसे कई बच्चिया व युवा शामिल थे जिन्होने पहले बार रक्तदान दिया।
असल में सरकारी व गैर सरकारी चिकित्सालयों में कई मर्तबा मरीजो के लिए रक्त की कमी हो जाने को देखते हुवें खासकर युवाओं बच्चों में रक्त दान करने की भावना को जागृत किया जा रहा हैं। इसी कडी में जवाहिर चिकित्सालय के वरिष्ठ चिकित्सक व ब्लड बैंक के प्रभारी डॉ दामोदर खत्री द्वारा प्रेरित करने पर विख्यात समाज सेवी व लाईंस क्लब के विभिन्न पदो पर रहे स्वर्गीय नवल किशोर भाटिया की आठवीं पुण्यतिथि के अवसर पर आज जवाहिर चिकित्सालय में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिनमें खासकर उनके परिवार के सदस्यों के अलावा निकट संबंधियों ने बढचढ कर हिस्सा लिया। इस शिविर की खास बात यह थी कि इसमें ऐसे कई युवाओं ने हिस्सेदारी निभाई जिन्होने पहली बार रक्त दान की महिमा को समझा। रक्त दान देने वालो में नवीन, नीरज, यशवंत, पूर्वी, गौरव, दिनेश, अनुज, रिषी, मुक्ति, अनिल, आकाश, चिराग, कैलाश, हार्दिक, शरद, मिलन आदि शामिल हैं।
गौरतलब हैं कि स्वर्गीय नवल भाटिया शहर के नामचीज समाजसेवी थे, उन्होने लाईंस क्लब के विभिन्न पदो पर रहने के साथ शहर की कई सामाजिक गतिविधियों में बढचढ कर हिस्सा लिया व समाज सेवा जैसे पुनित कार्यो में अपनी हिस्सेदारी निभाई। इसके साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में उन्होने उल्लेखनीय कार्य किया, उन्होने देवीकोट में सेव द चिलडरन फंड द्वारा प्रायोजित असहाय व अनाथ बच्चो के लिए स्कूल, हॉस्टल के देखरेख व संचालन में भी अपनी उल्लेखनीय भूमिका निभाई।
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like