GMCH STORIES

मतदाता होगा देश की शान, जब रखेगा लोकतंत्र् का मान ।

( Read 8958 Times)

24 Jan 15
Share |
Print This Page
मतदाता होगा देश की शान, जब रखेगा लोकतंत्र् का मान । जैसलमेर- केन्द्रीय सरकार के क्षेत्रीय प्रचार निदेशालय, जैसलमेर द्वारा जिले ग्राम डाबला, कीता और भोपा में राष्ट्रीय मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को उनके मताधिकार के महत्व को समझाने के लिए संगोष्ठी, मौखिकवार्ता और प्रतियोगिताऐ आयोजित कि गई।



क्षेत्रीय प्रचार प्रभारी अधिकारी, प्रेम सिंह, ने कार्यक्रम में उपस्थित ग्रामीण महिलाओ और पुरूषों के साथ साथ नव मतदाताओं को राष्ट्रीय विकास में भागीदारी निभाने के लिए अपने मताधिकार का उपयोग करने के लिए प्रेरित किया तथा सब कामों को करने से पहले मतदान करने की अपील की।
उन्होने अपने संबोधन में कहा कि नव मतदाताओं की समझदारी रंगलायेगी और देश को खुशहाल बनाएगी। आज लोगों में लोकतत्र्ं के प्रति वि६वास जगा है जिससे राष्ट्र के विकास को गति मिलेगी ।

सिंह, ने कार्यक्रमों के दौरान कई मतदाताओं की भ्रांतियों को दूर किया तथा कहा कि किसी कारण जैसे बाढ, आग लगने और अन्य प्राकृतिक आपदा इत्यादि होने पर जिन पर निर्वाचक का कोई वर्ष नही है , यदि ई.पी. आई.सी.(इलेक्ट्रोल फोटो पहचान पत्र् ) खो गया है तो कोई फीस प्रभारित नही की जाएगी और अपना नया मतदाता फोटो पहचान पत्र् बनवासकते है। चुनावों में अपने मत का उपयोग हमेशा निर्भिक होकर करना चाहिये साथ ही संकल्प दिलाया कि 18 वर्ष की उम्र के सभी युवाओं का निर्वाचक नामावली में अपना नाम अव६य जुडवाए और चुनावों में अपने अमूल्य मत का प्रयोग करें।

कार्यक्रमों के दौरान निर्वाचन विभाग द्वारा जारी प्रचार सामग्री के माध्यम से भी लोगों को समझाने का प्रयास किया ।

This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like