GMCH STORIES

किसान चैनल का किया शुभारंभ-मोदी

( Read 7898 Times)

27 May 15
Share |
Print This Page
 किसान चैनल का किया शुभारंभ-मोदी किसानों से संपर्क साधते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को उनकी समृद्धि एवं गांवों के विकास की जोरदार पैरवी की। उन्होंने कहा कि इनका देश के विकास से सीधा संबंध है।

उन्होंने दूरदर्शन के किसान चैनल का शुभारंभ करते हुए यह बात कही। यह चैनल सर्वोत्तम कृषि पद्धतियों एवं संबंधित विषयों के बारे में जानकारी मुहैया कराएगा। उन्होंने इस बात पर पीड़ा जतायी कि कृषि अभी तक एक उपेक्षित क्षेत्र रहा है तथा इसे जीवंत एवं गतिशील बनाने की जरूरत है।

मोदी सरकार को विपक्ष किसान विरोधी के रूप में पेश कर रहा है। प्रधानमंत्री ने इस अवसर का इस्तेमाल किसानों के प्रति राजग की प्रतिबद्धता को उजगार करने के लिए किया और इस बात पर अफसोस जताया कि किसानों को उनके हाल पर छोड़ दिया गया।

उन्होंने कहा कि किसान देश में बहुत बड़ा समुदाय है। हमें इस बारे में सोचना होगा कि उनको संसाधन कैसे उपलब्ध हों। हमें इस बात को स्वीकार करने के लिए आगे बढ़ना होगा कि यदि देश को प्रगति करनी है तो देश के गांवों को प्रगति करनी होगी।

मोदी ने कहा कि यदि गांवों को प्रगति करनी है तो कृषि को प्राथमिकता देकर विकास करना होगा। यह भारत की अर्थव्यवस्था से सीधे तौर पर जुड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि हमें इस सोच को बदलना होगा कि कृषि का क्षेत्र उतना उज्ज्वल नहीं है।
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like