GMCH STORIES

सांसद जोशी ने की रेलमंत्री से मुलाकात

( Read 8930 Times)

27 Jul 17
Share |
Print This Page
चित्तौडगढ / चित्तौडगढ सांसद व रेलसंबधी स्थायी समिति के सदस्य सी.पी.जोशी ने बुधवार को रेलमंत्री सुरेश प्रभु से दिल्ली में रेलमंत्रालय में मुलाकात कर क्षैत्र में रेलवे से सम्बधी विभिन्न विषयों पर चर्चा की।
सांसद जोशी ने सर्वप्रथम मेंवाड-वागड के लोगों की आस्था से जुडी उदयपुर-हरिद्वार ट्रेन प्रारंभ करवाने के लिये उनका आभार प्रकट किया, इस ट्रेन को उदयपुर से २८ जलाई को दोपहर को ३.३० बजे दिल्ली से रेलमंत्री सुरेश प्रभु वीडीयो कान्फ्रसिंग के जरिये हरीझंडी दिखाकर रवाना करेंगे साथ ही सांसद जोशी उदयपुर रेलवे स्टेशन पर स्वंय उपस्थित रहेंगे।
सांसद जोशी ने इस ट्रेन के भुपालसागर स्टेशन पर ठहराव की मांग की इसके साथ ही मेंवाड-वागड के लोगों को अमृतसर जैसी पवित्र जगह पर जाने के लिये सुदुर अजमेर अथवा सडक मार्ग पर निर्भर नही रहना पडे इसके लिये अमृतसर-अजमेर ट्रेन का विस्तार उदयपुर तक करने की मांग की, साथ में बिहार के साथ साथ आस्था से जुडे केन्द्रों काशी(वाराणसी), आयोध्या, मथुरा, आगरा, लखनाऊ, कानपुर जाने के लिये पटना-कोटा ट्रेन का विस्तार उदयपुर तक करवाने की मांग की।
दक्षिण भारत को मेंवाड से जोडने के लिये चित्तौडगढ-चैन्नई के मध्य ‘हमसफर ट्रेन‘ चलाने की मांग की जिससे सुदूर दक्षिण भारत में जाने के लिये यहॉ के निवासियों को आसान व सुविधाजनक साधन उपलब्ध हो पायेगा, इसके साथ सप्ताह में ३ दिन चलने वाली बान्द्रा-उदयपुर ट्रेन को प्रतिदिन करने की भी मांग की।
सांसद जोशी की विशेष मांग पर धाकडो का खेडा(लुणदा भीण्डर) एवं आस-पास के किसानों को कृषि कार्य के लिये रेल्वे लाइन के आर-पार होकर पाइप लाइन के लिये ५ लाख की राशि बैंक गारंटी के रूप में पूर्व में रेल्वे द्वारा मांगी गई, इस राशि में किसानों के हितों के देखते हुये विशेष पूर्ण रूप से छूट प्रदान कर दि गई हैं, इसके लियें सांसद ने रेलमंत्री का आभार व्यक्त किया।
सांसद जोशी ने मावली-बडीसादडी रेलमार्ग पर रेल्वे स्टेशन वल्लभनगर व खेरोदा के मध्य भटेवर के पास जो कि राष्ट्रीय राजमार्ग सख्ंया ७६ से क्रास होता वहॉ ब्रिज के पास नवीन रेलवे स्टेशन स्थापित करने की भी मांग की।




Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Chittor News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like