GMCH STORIES

युवा स्वच्छता की बात आम जन तक पहुचाये- डॉ० आदर्श किशोर

( Read 17694 Times)

03 Aug 17
Share |
Print This Page
बाडमेर । नेहरू युवा केन्द्र बाडमेर द्वारा ग्रामीण युवा मंडलो के सहयोग से चलाये जा रहे है स्वच्छता पखवाडे के तहत स्थानीय महाविद्यालय में राजीव नगर युवा मंडल बाडमेर आगोर के सहयोग से राष्ट्रीय युवा स्वंय सेवक कैलाश कुंमार द्वारा स्वच्छता पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया इस अवसर पर लेफिट० डॉ० आदर्श किशोर जानी ने युवाओ से कहा कि स्वच्छता की बात आम जन तक पहचे तथा यह बात आम जन तक युवाओ को पहुचानी होगी । इस अवसर पर उन्होने युवाओ को स्वच्छता को अपने दैनिक जीवन की आदतो में डालने की बात कहते हुए कहा कि हमे माननीय प्रधानमंत्री जी दिये संदेश अनुसार सप्ताह में कम से कम २ धन्टे श्रमदान अवश्य करना चाहिए उन्हने युवाओ को स्वच्छता की शपथ दिलाई ।
इस अवसर पर राष्ट्रीय कैडट कोर के युवा तथा राजीव नगर युवा मंडल के सदस्यो ने स्वचछता पखवाडे के तहत स्थानीय राजकीय महाविद्यालय परिसर को स्वच्छ रखने का जिम्मा अपने हाथ में लिया।
उक्त जानकारी देते हुए नेहरू युवा केन्द्र के जिला युवा समनवयक ओम प्रकाश जोशी ने बताया कि बायतू क्षेत्र के राष्ट्रीय युवा स्वंय सेवक रवि चौधरी द्वारा बायतू में युवाओ को स्वच्छता के महत्व के बारे में समझाते हुए खुले में शैाच न जाने की अपील की तथा इस संबंध में युवाओ को संकल्प भी दिलाया। इसी कडी में राष्ट्रीय युवा स्वंय सेवक तनेराज ने रामसर में,किशनाराम ने कानासर व कानासर गोलाई में,मुकेश कुमार ने समदडी में स्वच्छता पखवाडे के तहत गतिविध्यिाॅ आयोजित कर युवाओ को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया।
राजीव नगर युवा मंडल बाडमेर आगोर के अध्यक्ष मोतीचंद जानी ने स्वच्छता पखवाडे के तहत राजीव नगर में स्वच्छता के कार्यक्रम को आगे बढाया।
नेहरू युवा केन्द्र के राष्ट्रीय युवा स्वंय सेवको ने ३० से अधिक गांवो में जाकर स्वचछता पखवाडे का आगाज किया तथा इस अवासर पर भारत सरकार के क्षेत्रीय प्रचार कार्यालय से प्राप्त आई०ई०सी० सामग्री का वितरण करते हुए । नेहरू यवा केंन्द्र संगठन से प्राप्त माननीय युवा कार्य व खेल मंत्री के संदेश को आम जन तक पहुचाने का कार्य किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Barmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like