GMCH STORIES

प्रोजेक्ट से संबंधित कार्यों को समयावधि में पूर्ण करेंः प्रभारी सचिव

( Read 8993 Times)

21 Jan 18
Share |
Print This Page

बारां, जिले के प्रभारी सचिव रोहित कुमार ने कहा कि बजट घोषणा व जिले के महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट से संबंधित कार्यों के लक्ष्य को संबंधित विभाग निष्चित समयावधि में समन्वय से पूर्ण करें।
कुमार शनिवार को मिनी सचिवालय सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अधिकारी ये सुनिष्चित करें कि महत्वपूर्ण विकास योजनाओं के लक्ष्य तय समयावधि में पूर्ण हो और उनका समुचित लाभ आमजन को प्राप्त हो सके। इस मौके पर बजट घोषणा, पेयजल परियोजनाओं के कार्य, हाड़ौती पेनोरमा का कार्य, ग्रामीण गौरव पथ व सड़कों के कार्य, अमृत योजना, अन्नपूर्णा रसोई योजना, अभय कमाण्ड सेन्टर, स्वच्छ भारत मिषन, प्रधानमंत्री आवास योजना आदि से संबंधित कार्य व लक्ष्य की विभागवार समीक्षा की गई।
कलक्टर डाॅ. एस.पी. सिंह ने कहा कि राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर लंबित प्रकरणों का निस्तारण करते हेतु अधिकारियों संवेदनषील व सजग होने की आवष्यकता है जिससे आमजन के परिवादों का त्वरित निस्तारण किया जा सके। उन्हांेने कहा कि स्वच्छ भारत मिषन के तहत शहरी क्षेत्र को खुले में शौच से मुक्त करने हेतु अधिक सक्रियता से कार्य करने की आवष्यकता है। सीईओ जिला परिषद रामजीवन मीणा ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत वर्ष 2015-16 में 3720 आवास के कार्य को पूर्ण किया गया है। इसी क्रम में वर्ष 2017-18 में 8105 आवास का लक्ष्य है जिसमें प्रगति संतोषजनक है। बैठक में एसीपी महेन्द्रपाल ने बताया कि अभय कमाण्ड सेन्टर हेतु जगह चिन्हित कर ली गई है स्वीकृती मिलने पर अग्रिम कार्य किया जाएगा। आईटीआई के प्रतिनिधी ने किस्मत योजना एवं जिले में थर्ड सेल के गठन संबंधी जानकारी प्रदान की। नगर परिषद के प्रतिनिधि ने बताया कि अमृत योजना के तहत कार्य जारी है ग्रीन स्पेस के तहत मनिहारा तालाब का सौन्दर्यकरण किया जाना है। इस मौके पर खेमजी महाराज के तालाब का कार्य, बारां-नाहरगढ़ सड़क, छबड़ा-कुमरा सड़क, शाहबाद किले में स्मृति वन व हर्बल गार्डन, सीसवाली में इंडोर स्टेडियम का कार्य, हाड़ौती पेनोरमा के कार्य की प्रगति आदि के संबंध में चर्चा कर संबंधित विभागों को निर्देषित किया गया। इस अवसर पर एडीएम वासुदेव मालावत समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like