GMCH STORIES

शहर में गंदगी पर उखड़े कलक्टर,हेमंत भट्ट को किया सस्पेंड,

( Read 8742 Times)

19 Sep 17
Share |
Print This Page
शहर में गंदगी पर उखड़े कलक्टर,हेमंत भट्ट को किया सस्पेंड, बाँसवाड़ा, जिले में चल रहे ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के दौरान ही शहर में जहां-तहां गंदगी की स्थिति को जिला कलक्टर भगवतीप्रसाद ने गंभीरता से लिया है और सोमवार शाम को शहर के भ्रमण दौरान उन्होेंने सेक्टर ए में गंदगी पाए जाने पर संबंधित सफाई निरीक्षक हेमंत भट्ट को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया और हाथों-हाथ सफाई कार्मिकों को वापस बुलाकर सफाई करवाई।
आज शाम कलक्टर ने सेक्टर ए के तहत मोहन कॉलोनी व नई आबादी क्षेत्र का आकस्मिक निरीक्षण किया और यहंा पर उन्होंने कुछ स्थानों पर गंदगी की स्थितियां पाई। उन्होंने इस संबंध में नगरपरिषद के अधिकारियेां से संपर्क करते हुए यहां पर नियुक्त सफाई निरीक्षक के संबंध में जानकारी ली और यहां नियुक्त सफाई निरीक्षक हेमंत भट्ट को कार्य में लापरवाही पाए जाने और पूर्व में दिए गए निर्देशों की अवहेलना का दोषी पाए जाने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। उन्होंने सफाई निरीक्षक को निलंबित करने के बाद नगरपरिषद के अधिकारियों का यहां नियुक्त किए गए सफाई कार्मिकों को वापस बुलवाकर सफाई करवाने के निर्देश दिए।
गंदगी बर्दाश्त नहीं, गंदगी छोड़ी तो वापस बुलाया जाएगा:
कलक्टर ने कहा कि शहर में स्वच्छता सुनिश्चित करना नगरपरिषद के सफाई-कार्मिकों का दायित्व है और निर्देशों के बावजूद शहर में यदि गंदगी देखी जाती है तो इसे किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि क्षेत्र विशेष में सफाई कार्मिकों द्वारा अपने निर्धारित सफाई कार्य को नहीं किया जाता है और यह बिंदु ध्यान में आ जाता है तो संबंधित कार्मिकों को रात को भी वापस बुलाकर सफाई करवाई जाएगी। उन्होंने नगरपरिषद के संबंधित अधिकारियों को भी इस संबंध में पुनः निर्देश प्रदान किए हैं।
इधर, नगरपरिषद के सहायक अभियंता प्रभुलाल भाभोर ने कलक्टर के निर्देशों पर देर शाम सेक्टर ए में कलेक्ट्रेट के चारों तरफ और मोहनकॉलोनी क्षेत्र में कुछ स्थानों पर जाहिद अहमद सफाई कार्मिकों को पुनः बुलवाकर सफाई करवाई है।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like