GMCH STORIES

ग्राम ज्योति योजना: 20 शिविरों में 329 विद्युत कनेक्शन जारी

( Read 4380 Times)

22 Mar 17
Share |
Print This Page
अजमेर, दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना (12वीं योजना) के अन्तर्गत रविवार 19 मार्च को अजमेर विद्युत वितरण निगम के क्षेत्रा के 8 सर्किल में कुल 20 शिविरों का आयोजन किया गया। जहां 395 लोगों ने विद्युत कनेक्शन के लिए आवेदन किया। जिसमें से 329 लोगों को मौके पर ही विद्युत कनेक्शन जारी कर लाभान्वित किया गया है।
निगम के प्रबंध निदेशक श्री मेहाराम विश्नोई ने बताया कि योजना के अन्तर्गत ऐसे घरेलू आवास जो कि ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युतीकरण के बाद भी विद्युत कनेक्शन से वंचित हैं उन सभी को भी विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराने के लिए ए.पी.एल. व बी.पी.एल. परिवारों को मौके पर ही कनेक्शन देने के लिए शिविर का आयोजन किया गया था। रविवार 19 मार्च को नागौर में 5, प्रतापगढ़ में 4, चित्तौड़गढ़, अजमेर, झुंझुनूं, सीकर एवं डूँगरपुर में 2-2 तथा उदयपुर में एक शिविर का आयोजन किया गया।
उन्होंने बताया कि रविवार को आयोजित शिविरों में प्राप्त 395 आवेदन में से 329 को सर्विस लाईन कनेक्शन प्रदान किए गए हैं जिनमें 129 कनेक्शन बीपीएल परिवारों को तथा 200 कनेक्शन एपीएल परिवारों को जारी किए गए। उन्होंने बताया कि नागौर में 82 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें 51 को बीपीएल विद्युत कनेक्शन जारी किए गए। झुंझुनूं में कुल 95 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें से 13 बीपीएल तथा 82 एपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए। चितौड़गढ़ में कुल 28 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें से 5 बीपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए। सीकर में कुल 71 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें से 19 बीपीएल एवं 52 एपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए। डूंगरपुर में कुल 87 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें से 29 बीपीएल तथा 58 एपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए। प्रतापगढ़ में कुल 21 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें से 12 बीपीएल एवं 8 एपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए। इसी प्रकार अजमेर में कुल 11 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Ajmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like