GMCH STORIES

सांस्कृतिक संध्या मे समाज की प्रतिभाओ ने दिखाया हुनर

( Read 10808 Times)

11 Jun 19
Share |
Print This Page
सांस्कृतिक संध्या मे समाज की प्रतिभाओ ने दिखाया हुनर

उदयपुर। नगर माहेश्वरी युवा संगठन की और से चल रहे महेश नवमी महोत्सव-2019 के आयोजनों की श्रृँखला मे सोमवार शाम को नगर निगम के सुखाडिया रंगमंच सभागार पर आयोजित सांस्कृतिक संध्या मे समाज की प्रतिभाओ ने एक से बढकर एक धमाकेदार प्रस्तुतियों से आयोजन मे चार-चाँद लगा दिये। समारोह की अध्यक्षता करते हुए राजसमंद विधायक किरण माहेश्वरी ने कहा कि संगठन द्वारा सांस्कृतिक, खेलकूद, शोभायात्रा, सहभोज आदि आयोजनों से महेश नवमी पर्व को पिछले कई सालों से भव्यता प्रदान की जा रही है। किसी भी संगठन को संशक्त बनाने के लिए संवाद, सम्मान एवं सहयोग की भावना आवश्यक है, जो इस संगठन मे बखूबी नजर आती है।
सांस्कृतिक कार्यक्रम के संयोजक लोकेश तोषनीवाल और अतुल माहेश्वरी ने बताया कि सांस्कृतिक संध्या मे समाज के करीब 100 से ज्यादा महिलाओ और बच्चों ने गायन, एकल नृत्य, समूह नृत्य आदि की प्रस्तुतियाँ दी। कार्यक्रम का आगाज महेश वंदना के साथ हुआ। इसके बाद फिल्मी, राजस्थानी और पंजाबी गानो सहित फ्यूजन मिक्स पर 14 प्रतिभागियों ने एकल नृत्य व 4 समूह नृत्य पेश किये। 
रविन्द्र कुमार माहेश्वरी को माहेश्वरी अलंकरण
सांस्कृतिक समारोह के दौरान समाज के गौरव के रूप मे जिला एवं सत्र न्यायाधीश, उदयपुर रविन्द्र कुमार माहेश्वरी को समारोह के अतिथि राजसमंद विधायक किरण माहेश्वरी, मुख्य अतिथि राधेश्याम तोषनीवाल, सीए, आर. एन. कोगटा, विशिष्ठ अतिथि नारायण लाल असावा एवं संगठन के अध्यक्ष भरत बाहेती सहित पदाधिकारियों ने माहेश्वरी अलंकरण के रूप मे सम्मान पत्र, श्रीफल, शाॅल और प्रशस्ति पत्र देकर नवाजा।
आज निकलेगी भव्य शोभायात्रा
महेश नवमी के आयोजनों की श्रृँखला मे मंगलवार को शाम 5 बजे भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी। शोभायात्रा के संयोजक मनोज जागोटीया और अंकुर चेचाणी ने बताया कि शोभायात्रा आरएमपी स्कूल से प्रारंभ होकर झीणीरेत का चैक, धानमंडी, तीज का चैक, देहलीगेट, बापू बाजार, सुरजपोल, अस्थल मंदिर, होकर पुनः आरएमवी पहुचेगी, जहां महाआरती के बाद महाप्रसादी का आयोजन होगा।
सुबह होगा महाशिवाभिषेक
संगठन के अध्यक्ष भरत बाहेती ने बताया कि महेश नवमी के अंतिम दिन के कार्यक्रमों के दौरान सुबह 8 बजे रामनारायण कोठारी परिवार की और से श्री जानकीरायजी मन्दिर धानमंडी पर महाशिवाभिषेक किया जाएगा।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like