GMCH STORIES

Good iniciative:विसर्जित कियेएक लाख सीड बॉल

( Read 15699 Times)

10 Aug 19
Share |
Print This Page
   Good iniciative:विसर्जित कियेएक लाख सीड बॉल

 

उदयपुर रोटरी क्लब ऑफ उदयपुर पन्ना द्वारा आज उबेश्वर महादेव की पहाडी के ढलानो में एक लाख सीड बॉल विसर्जित कर आजादी के जश्न की शुरूआत की।

क्लब अध्यक्ष  ने बताया कि रोटरी क्लब पन्ना पिछले तीन माह से ये सीड बॉल तैयार कर रहा था। आज पन्ना की टीम द्वारा पहाडयों की ढलानो में जहा बारीश के चलते नमी थी, उन्हीं स्थानों पर रोटरी मित्र निखिल सेन व उनकेगसाथियों द्वारा तीन माह के अथक प्रयासों से तैयार की गई सीड बॉल को विसर्जित किया गया।

उन्हने बताया कि विश्व स्तर पर जंगल तेज गति से समाप्त होते जा रहे है। पृथ्वी पर ७ अरब हेक्टर क्षेत्र में जंगल फैले हुए थे, अब वर्तमान समय में वो जंगल २ अरब हेक्टर तक सिमित हो गये है। इन्सान कंक्रिट के पहाड खडे कर रहा है और प्रकृति को नष्ट कर रहा है ऐसा ही चलता रहा तो एक दिन प्रकृति इन्सान को नष्ट कर देगी।

क्लब पिछले एक माह से पौधा रोपण, पौधे वितरण, कॉम्पलेक्स गार्डन, इन्टेरियर प्लान्ट वितरण के साथ जन जागृति अभियान चला रहा है। एक लाख से ज्यादा सीड बॉल का तेरा जुझको अर्पण प्रोजेकट के तहत विसर्जन किया गया।

इस अवसर पर रोटरी के राजेश शर्मा, भानुप्रताप सिंह धायभाई, राकेश सेन, प्रवीण जोशी, अब्बास मियाजी, महेश सेन, आशीष पोरवाल व निखिल सेन द्वारा बडे उत्साह के साथ हाथो में तिरंगे लेकर देश हित में प्रकृति की रक्षा व जंगल के विस्तार के लिए प्रकृति की गोद में बिज विसर्जित किये गये। आगे भी यह अभियान जारी रहेगा।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like