logo

डिजिटल नारी कार्यशाला सम्पन्न

( Read 4386 Times)

09 Mar 18
Share |
Print This Page

डिजिटल नारी कार्यशाला सम्पन्न
उदयपुर। दी यूनिवर्सल सीनियर सैकण्डरी स्कूल द्वारा फतहपुरा स्थित यूनिवर्सल स्कूल में अन्तर्रा६ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित डिजिटल नारी महिला सप्ताह का आज समापन हुआ। जिसका उद्घाटन विद्यालय की प्रबंध निदेशक मोनिका सिघटवाडया द्वारा किया गया।
संदीप सिंघटवाडया ने बताया कि इस दौरान ग्रहणियों के लिए आयोजित ’डिजीटल नारी’ कार्यशाला में सुरभी जैन, रोहन शर्मा, ओशी बोहरा, दिव्या पंचाल, श्रैयांश कोठारी की संयुक्त टीम ने महिलाओं को आधुनिक युग में डिजिटलाईज होने की आव८यकता पर बल दिया। टीम ने बताया कि कैसे वे अपने दैनिक कार्यो को पूरा कर सकते है। जैसे महिलाओं को स्वावलम्बी बनाने के लिए पेटीएम का प्रयोग, नेट बैंकिग, ई टिकिट कैब बुक करवाने संबधी अनेक जानकारियाँ दी गई। तथा इंटरनेट भी इसी टीम द्वारा प्रदान किया गया।
इस अवसर पर दुबई से आये अतिथियों विजय भाई अंदानी, राजकुमार शव हरे सईद अल हसनी, योगिता शवहरे भी शामिल हुए तथा विद्यालय के बच्चों की मातांए तथा अन्य ग्रहणियों ने भी कार्यशाला में भाग लिया। रोटरी मीरा की सचिव कविता बलदेवा, माहे८वरी महिला प्रको६ठ जिला अध्यक्ष एंव रोटरी मींरा की पूर्वाध्यक्ष वंदना मूथा द्वारा कार्यशाला में उपस्थित ग्रहिणियों को प्रमाण पत्र् दिये गए। विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ मधु योगी ने महिलाओं के सशक्तिकरण पर चर्चा की तथा डिजीटलीकृत जीवन ७ौली अपनाने को कहा। उपप्रधानाचार्या शमशाद बेगम ने धन्यवाद की रस्म अदा की।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur Plus
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like