GMCH STORIES

काव्य गोष्ठी में दिया सड़क सुरक्षा का संदेश

( Read 14979 Times)

08 Feb 19
Share |
Print This Page
काव्य गोष्ठी में दिया सड़क सुरक्षा का संदेश

30वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के अन्तर्गत गुरुवार को सूचना केन्द्र सभागार में काव्य गोष्ठी का आयोजन हुआ। इसमें प्रादेशिक परिवहन अधिकारी पी.एल.बामनिया सहित दीपा पंत शीतल, हेमलता हेमा, अनिता भाणावत,सागरमल सराफ, मनोज गुर्जर, नितिन मेहता, चन्द्रेश खत्री, विजय मारू, ब्रजराज जगावत, स्वाति सकुन्त ने कविता पाठ कर सड़क सुरक्षा जागरूकता का संदेश दिया।

कवि सम्मेलन में प्रभुलाल बामनिया ने “जब से ये हेलमेट पहनना मंजूर हुआ है सर पे चोट लगने का खतरा दूर हुआ है“ नितिन मेहता ने “तसल्ली जरा सी रखते क्यू नहीं ये लोग रेड लाइट पर रूकते क्यों नहीं“, इकबाल हुसैन इकबाल ने“इधर देखना है ना उधर देखना है अगर देखना है तो घर देखना है“ जैसी कविताओं से सतर्क रहकर सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करने की बात कही। वहीं अन्य कवियों ने भी अपनी रचनाओं के माध्यम से स्कूली विद्यार्थियों को जागरूकता संदेश दिया और आह्वान किया कि विद्यार्थी अपने परिजनों, साथियों एवं आमजनों को अधिक से अधिक जागरूक करें। जिला परिवहन अधिकारी डाॅ. कल्पना शर्मा ने सभी कवियों का स्वागत किया। उन्होंने “धीरे धीरे चलोगे तो बार-बार मिलोगे नहीं तो हरिद्वार मिलेगो“ स्लोगन के माध्यम से सड़क सुरक्षा का महत्व बताया।

इससे पूर्व बीएन काॅलेज प्रांगण में विद्यार्थियों को सड़क सुरक्षा का संदेश देती रैली को अतिरिक्त प्रादेशिक परिवहन अधिकारी पी.एल.बामनिया व जिला परिवहन अधिकारी डाॅ. कल्पना शर्मा, आईटीडी रेलमगरा के गौरव शर्मा व काॅलेज प्राचार्य ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। डीटीओ शर्मा ने सभी को यातायात नियमों का पालन करने, हेलमेट पहनने, यातायात चिन्हों का प्रयोग करने आदि नियमों के बारे में जानकारी दी। रैली बीएन काॅलेज से होती हुई सेवाश्रम से होकर पुनः काॅलेज में आकर सम्पन्न हुई।

अंकल प्लीज बिना हेलमेट के न चले

सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत आधार फाउण्डेशन की ओर से एनसीसी ग्रुप हेड क्वार्टर से मार्च पास्ट रवाना होकर चेटक सर्कल, शिक्षा भवन चैराहों सहित विभिन्न चैराहों पर पहुंचकर नुक्कड नाटक के माध्यम से सुरक्षित रहे-सुरक्षित चले का संदेश दिया। साथ ही सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्तियों का मदद करने हेतु आगे आने का आह्वान किया। दुर्घटनाओं में घायलों की मदद हेतु रक्तदान करने का संकल्प लिया

विशाल शपथ ग्रहण समारोह 8 को

डीटीओ डाॅ. कल्पना शर्मा ने बताया कि सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत सड़क सुरक्षा जागरूकता को लेकर विशाल शपथ ग्रहण समारोह शुक्रवार 8 फरवरी को गांधी ग्राउण्ड में आयोजित होगा। यह आयोजन जिला प्रशासन, परिवहन विभाग, शिक्षा विभाग, रोटरी क्लब पन्ना व आधार फाउण्डेशन के तत्वावधान में होगा।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like