GMCH STORIES

महाराणा प्रताप जयंती पर सोशल मीडिया से प्रस्तुत किया प्रताप का आदर्श जीवन दर्शन

( Read 25422 Times)

25 May 20
Share |
Print This Page
महाराणा प्रताप जयंती पर सोशल मीडिया से प्रस्तुत किया प्रताप का आदर्श जीवन दर्शन

उदयपुर, महाराणा प्रताप की ४८०वीं जयंती के सुअवसर पर महाराणा मेवाड चेरिटेबल फाउण्डेशन, उदयपुर के अध्यक्ष एवं प्रबंध न्यासी अरविन्द सिंह मेवाड ने सभी दिशा-निर्देशों की पालना करते हुए श्रद्धापूर्वक महाराणा प्रताप के श्रीचरणों में पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की और समस्त भारतवासियों को शुभकामनाएं प्रदान की।

महाराणा मेवाड चेरिटेबल फाउण्डेशन, उदयपुर के प्रशासनिक अधिकारी भूपेन्द्र सिंह आउवा ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते इस वर्ष सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफोम्स से महाराणा प्रताप के आदर्श जीवन चरित्र एवं कृतित्व की २१ मई २०२० से अनवरत ऐतिहासिक जानकारियां, कवितायें, दोहे, चित्र आदि प्रस्तुत किये गये। कविताओं में प्रतापकालीन खानखाना ’रहीम‘ के दोहे तथा मेवाड के सुप्रसिद्ध वीर रस के कवि पं. नरेन्द्र मिश्र, कोटा के ख्यातनाम लेखक किशन लाल वर्मा तथा श्याम नारायण पाण्डे की प्रताप को समर्पित कविताओं की मुख्य-प्रमुख पंक्तियों को भी प्रस्तुत किया गया। इस अवसर पर महाराणा प्रताप को समर्पित मनदीप शर्मा व संदीप शर्मा के चित्रों को भी प्रस्तुत किया गया।

भारतीय लोक कला मण्डल के मंच से गत वर्ष महाराणा प्रताप के कालजयी मूल्यों को समर्पित नाटक की प्रस्तुति को भी सोशल मीडिया से प्रस्तुत किया गया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like