GMCH STORIES

रहाणो, ऋषभ व शंकर विश्व कप टीम की दौड़ में : प्रसाद

( Read 17389 Times)

12 Feb 19
Share |
Print This Page
रहाणो, ऋषभ व शंकर विश्व कप टीम की दौड़ में : प्रसाद
भारतीय सीनियर क्रि केट चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद ने कहा है कि इस वर्ष इंग्लैंड में 30 मई से होने वाले विश्व कप के लिए ऋषभ पंत, विजय शंकर और अजिंक्या रहाणो टीम में जगह बनाने की होड़ शामिल हैं। मुख्य चयनकर्ता प्रसाद ने क्रिकइंफो को एक साक्षात्कार में कहा कि चयनकर्ताओं ने एकाध स्थान को छोड़कर 15 सदस्यीय टीम के सभी नाम तय कर लिए हैं।
प्रसाद ने कहा कि आईसीसी की विश्व कप के लिए टीम की घोषणा करने की अंतिम तारीख से पहले इन्हें पुख्ता कर लिया जाएगा। प्रसाद ने कहा, ‘‘यदि पंत ने चयन के सिरदर्द को बढ़ाया है तो विजय शंकर को बल्लेबाज के अलावा एक ऑलराउंडर के रूप में भी देखा जा रहा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में विजय ने अपने शानदार प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है और विश्व कप के लिए अपनी दावेदारी को मजबूत किया है।’ मुख्य चयनकर्ता ने कहा, ‘‘निस्संदेह पंत विश्व कप के लिए चुनी जाने वाली टीम का हिस्सा हो सकते हैं। वह एक आक्रामक खिलाड़ी हैं।
क्रि केट के सभी प्रारूपों में पिछले एक वर्ष के दौरान ऋषभ का प्रदर्शन शानदार रहा है। हमारा मानना है कि पंत को थोड़ा और परिपक्व होने की जरूरत है और इसके अलावा उन्हें अनुभव भी हासिल करना होगा। इसी कारण हमने जहां भी संभव हो सका है पंत को भारत ए टीम में शामिल किया है।’युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने हालांकि अभी तक केवल तीन वनडे मैच ही खेले हैं और वह भी पिछले वर्ष वेस्ट इंडीज के खिलाफ, लेकिन टेस्ट क्रि केट में और पिछले वर्ष भारत ए की ओर से खेलते हुए उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन के कारण चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचा है।
पंत को पहले दिनेश कार्तिक के साथ अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के लिए रिजर्व विकेटकीपर के तौर पर देखा जा रहा था लेकिन कार्तिक ने पिछले एक वर्ष के दौरान खुद को निचले मध्य क्रम के बल्लेबाज के रूप में स्थापित किया है। चयनकर्ता अब पंत को टीम में एक विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में शामिल करने पर विचार कर रहे हैं।उल्लेखनीय है कि पंत ने पिछले वर्ष इंग्लैंड के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज के अंतिम मैच में शतक जड़कर अपनी बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया था। इसके अलावा पंत ने हाल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विकेटकी¨पग के साथ-साथ बल्लेबाजी के क्षेत्र में भी शानदार प्रदर्शन किया था।
मुख्य चयनकर्ता ने टेस्ट क्रि केट के ओपनर लोकेश राहुल के बारे में कहा, ‘‘राहुल अब भी विश्व कप के लिए चुनी जाने वाली टीम का हिस्सा हो सकते हैं, लेकिन उन्हें रन बनाकर खुद को साबित करना होगा।’न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में विजय ने अपने हरफनमौला खेल से काफी प्रभावित किया है। नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में विजय को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने को कहा गया था। तमिलनाडु के ऑलराउंडर ने कहा कि तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका मिलने पर वह काफी हैरान रह गए थे। विजय ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन में खेले गए आखिरी टी-20 मुकाबले में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 28 गेंदों में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 43 रन बनाए थे।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Sports News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like