logo

राजस्व अधिकारियों की बैठक समपन्न

( Read 2258 Times)

23 Nov, 17 12:01
Share |
Print This Page


जिला कलक्टर श्री सिद्धार्थ महाजन की अध्यक्षता में मंगलवार को कलेक्ट्रेट के सभागार में राजस्व अधिकारियों की बैठक आयोजित हुई जिसमें जिला कलक्टर ने राजस्व अधिकारियों को अपने न्यायालय में बकाया राजस्व प्रकरणांे का निस्तारण कर जनता को समय पर राहत प्रदान करने के लिए सजगता से कार्य करने के निर्देश दिये।
जिला कलक्टर ने राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिये है वे अपने कार्यालय के स्तर पर बकाया विभिन्न प्रकरणों की नियमित समीक्षा करें और सतर्कता शाखा, लोकायुक्त एवं जिला कलेक्टेªट की विभिन्न शाखाओं के प्रकरणों का तत्काल निस्तारण करे। साथ ही मुख्यमंत्री हेल्पलाईन पर दर्ज प्रकरण, राहत कार्यों पर नियुक्त श्रमिकों का समय पर भुगतान करने के साथ इसकी रिपोर्ट जिला कार्यालय को उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।
उन्होंने राजस्व अधिकारियों को उनके कार्यालय मंे एल.आर.एक्ट, पी.डी.आर. एक्ट, आईआर एक्ट, के प्रकरणों, विद्युत निगम, राजस्व लेखा-शाखा, रोड़ा एक्ट, खाता विभाजन, सीलिंग, खाद्य बीज वितरण की बकाया राशि की वसूली और आंतरिक लेखा जांच प्रकरणों का भी समय पर निस्तारण करने के निर्देश दिये। उन्होंने विधानसभा प्रश्नों, भूमि संपरिवर्तन, राजकीय भूमि आवंटन, संस्थानिक प्रयोजनार्थ भूमि प्रकरण, अवैध मोबाईल टावरों, अवैध अतिक्रमणों एवं अवैध खनन के प्रकरणों मे भी आवश्यक कार्यवाही कर दिसम्बर माह के अन्त तक रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिये। जिला कलक्टर ने राजस्व अधिकारियों से कहा कि वे मुख्यमंत्री जल स्वालम्बन योजना के तहत नये कार्य स्वीकृत कर नरेगा में स्वीकृत श्रमिको को रोजगार उपलब्ध कराये और पंचायत समिति व ग्राम पंचायत पर दर्ज प्रकरणों का भी समय पर निस्तारण करे। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रथम) डॉ. मोहन लाल यादव, अतिरिक्त जिला कलक्टर (पूर्व) डॉ. बी.डी कुमावत, अतिरिक्त जिला कलक्टर (द्वितीय) श्री सुनील भाटी, अतिरिक्त जिला कलक्टर (तृतीय) डॉ. प्रणीण कुमार, अतिरिक्त जिला कलक्टर (चतुर्थ) श्री श्याम सिंह शेखावत सहित उपखण्ड अधिकारी, सहायक कलक्टर एवं तहसीलदार सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : States
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like