GMCH STORIES

हिंदुस्तान जिंक लगातार पांचवीं बार ग्रेट प्लेस टू वर्क प्रमाणित

( Read 4421 Times)

08 Jun 23
Share |
Print This Page

हिंदुस्तान जिंक लगातार पांचवीं बार ग्रेट प्लेस टू वर्क प्रमाणित

हिंदुस्तान जिंक को लगातार पांचवीं बार, संस्थान में उच्च-विश्वास, उच्च प्रदर्शन संस्कृति के निर्माण के लिए ग्रेट प्लेस टू वर्क के रूप में प्रमाणित किया गया है। यह प्रतिष्ठित मान्यता कर्मचारियों के कल्याण, सशक्तिकरण और व्यवसायिक दक्षता एवं विकास को प्राथमिकता देने के लिए हिंदुस्तान जिंक के प्रयासों का प्रमाण है।

ग्रेट प्लेस टू वर्क सर्टिफिकेशन विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त प्रमाणन है जो उन संगठनों को दिया जाता है जो एक ऐसी कार्यस्थल संस्कृति का निर्माण करने में उत्कृष्टता प्राप्त करते हैं जो विश्वास, समावेशिता और विकास के अवसरों को बढ़ावा देती है। हिन्दुस्तान जिंक ने विश्वसनीयता, सम्मान, निष्पक्षता, गर्व और सौहार्द के पांच आयामों में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर ग्रेट प्लेस टू वर्क बनाया है।

हिन्दुस्तान जिंक लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरुण मिश्रा ने इस उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि, “पांचवीं बार यह सम्मान और यह दुनिया के सबसे महत्वाकांक्षी नियोक्ता संगठनों में से एक के रूप में मान्यता प्राप्त करना गौरव की बात है। हमने भरोसे और आपसी सम्मान पर आधारित देखभाल और सहयोगात्मक संबंध बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है क्योंकि हमने लोगों, प्रक्रियाओं और सहायक पारिस्थितिकी तंत्र में निवेश किया है, जिससे सभी कर्मचारियों के लिए एक सम्मानजनक कार्यस्थल का निर्माण हुआ है।

हिंदुस्तान जिंक के पास एक मजबूत मानव संसाधन है जो सभी स्तरों पर अपने कर्मचारियों के साथ घनिष्ठ भागीदारी पर केंद्रित है। तकनीकी, कार्यात्मक, व्यवहारिक, प्रबंधन और नेतृत्व पहलुओं सहित कर्मचारियों की आवश्यकताएं, भागीदारी के पीछे प्रेरक शक्ति हैं। लैंगिक समानता कंपनी की एक और प्राथमिकता है, सभी स्तरों पर महिला पुरूषों के लिए समान प्रतिनिधित्व और अवसर के साथ महिलाओं के लिए रात्री ड्यूटी के दौरान भी सुरक्षित रूप से कार्य करना संभव है।

ग्रेट प्लेस टू वर्क सर्टिफिकेशन को कर्मचारियों और नियोक्ताओं द्वारा समान रूप से दुनिया भर में मान्यता प्राप्त है और इसे ग्रेट वर्कप्लेस कल्चर की पहचान करने और पहचानने में गोल्ड स्टैंडर्ड माना जाता है। कठोर मूल्यांकन के आधार पर, यह 2023 में भारत के सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थलों के बीच शीर्ष संगठनों की पहचान करता है। ये संगठन उन लोगों की प्रथाओं पर उत्कृष्टता प्राप्त करते हैं जिन्हें उन्होंने अपने कर्मचारियों के लिए डिजाइन किया है और उच्च विश्वास संस्कृति बनाने के लिए प्रतिक्रिया पर कार्य करते हैं।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Zinc News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like