GMCH STORIES

शहरवासियों की पहली पसन्द बन रहा है मेट्रोड्रीमलैंड मेला

( Read 1902 Times)

10 May 24
Share |
Print This Page

शहरवासियों की पहली पसन्द बन रहा है मेट्रोड्रीमलैंड मेला


उदयपुर, जोधाणा पब्लिसिटी द्वारा फतह स्कूल मैदान में 30 दिवसीय मेट्रोड्रीमलैंड मेला शहरवासियों की पहली पसन्द बनता जा रहा है। भीषण गर्मी के बावजूद दोपहर में भी मेले का मोह शहरवासियों में कम नहीं हो रहा है।
जोधाणा पब्लिसिटी के दिनेश गौड़ ने बताया कि शहरवासियों में मेले के प्रति लगातार बढ़ रहे जुनून के लिए सबसे बड़े कारणों में से है यहां की व्यवस्थाएं। हर मेलार्थी को पार्किंग की सुविधा, पूरे मेले में नेट एवं दरियों की बिछात जिससे धूल- मिट्टी की गर्मी से राहत मिलती है। हर ब्लॉक में हर तरह के सामानों की विशाल रेंज का उपलब्ध होना। कोई भी मेलार्थी आराम से घूम फिर कर जहां से जो मर्जी चाहे आराम से खरीद सकता है। छाया- पानी का भी पूरा प्रबन्ध मेले में किया गया है। बच्चों से लेकर युवा ओर बुजुर्गों हर वर्ग के लिए मेले में उनकी पसन्द का सामान उपलबध है। गौड़ ने बताया कि जो भी मेलार्थी मेले में आ रहा है कोई भी खाली हाथ नहीं जा रहा है। कुछ न कुछ आईटम तो वह लेकर ही जा रहा है। शाम को चकरी डोलर का आनन्द लेने के लिए सैंकड़ों शहरवासी पहुंच रहे हैं।
मेले में हस्तशिल्प उत्पादों के साथ भारत के सभी हिस्सों से हस्तशिल्पी अपने द्वारा हस्तनिर्मित उत्पाद लेकर मेले में पहुंचे हैं। देश के विभिन्न हिस्सों के ख्याति प्राप्त हस्तशिल्प उत्पाद खऱीदने का सुनहरा मौका शहर वासियों किफ़ायती दामों में उपलब्ध हो रहा है। शॉपिंग के इस महाकुंभ में झूलों की विशाल रेंज सहित मनोरंजन ,शॉपिंग जोन, फूड जोन का भी शहर वासी भरपूर उठा रहे हैं। मेले में परिवार सहित खरीदारी के साथ मनोरंजन का भी भरपूर आनंद लेने का मौका मिल रहा है। इधर फूड जोन में अनेक तरह के व्यंजनों का स्वाद भी मेलार्थियों को मिल रहा है। राजस्थान सहित कई राज्यों के व्यापारी भी अपने यहां के खास उत्पाद मेले में बिक्री के लिए लाए हैं जो कि शहरवासियों को काफी पसंद आ रहे हैं। मेले में डिस्काउंट के साथ कई आकर्षक स्कीम भी लॉन्च समय-समय पर लॉन्च किया जा रही है जिसका फायदा जनता को मिलेगा। फर्नीचर हैंडलूम कपड़े वे ज्वेलरी सहित कई स्टॉल्स मेले में लग चुकी है। उन्होंने बताया कि फर्नीचर, किचन वेयर, आर्टिफिशियल ज्वेलरी, परफ्यूम, क्रोकरी, फैशन, फिटनेस ,कंप्यूटर, शूज, कालीन ,पर्दे, खिलौने, गद्दे, सोफे, चद्दरें ,कारपेट, पानीपत का हैंडलूम,टेराकोटा के डेकोरेटिव आइटम ,साज सज्जा का पूरा सामान, खुर्जा क्राकरी और मेलामेट का क्रोकरी सहित कई स्टाल लगाई गई है साथ ही कपड़े, कॉस्मेटिक ,पर्स, साड़ी, अचार मुरब्बे आदि सामान की भी स्टॉल्स, उपयोगी सामान उचित मूल्य पर उपलब्धहो रहा है। बच्चों से लेकर बड़ों तक के लिए खास डबल डिस्क चांद तारा,पानी की नाव, कोलंबस, ब्रेक डांस सहित कई आसमान छूते झूले, मनोरंजन व आकर्षण का केंद्र बन रहे हैं।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like