GMCH STORIES

 रोटरी क्लब सूर्या की ओर से प्रांतपाल का प्रांतपाल का निरीक्षण कार्यक्रम

( Read 865 Times)

09 May 24
Share |
Print This Page
 रोटरी क्लब सूर्या की ओर से प्रांतपाल का प्रांतपाल का निरीक्षण कार्यक्रम

उदयपुर। रोटरी प्रांत 3054 के प्रांतपाल डॉ. निर्मल कुणावत ने कहा कि रोटरी एक उम्मीद है जिसे रोटेरियन पूरा करते है। रोटरी हमेशा असंभव कार्य करने में विश्वास करती है और पोलियो उन्मूलन इसका सबसे बड़़ा उदाहरण है।
वे आज बड़ी स्थित मेवाड़ हेलीपेड पर आयोजित रोटरी क्लब सूर्या द्वारा प्रांतपाल का निरीक्षण कार्यक्रम के अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने क्लब सूर्या के वर्ष 2023-24 के दौरान किये गये सेवा कार्यो की सराहना की।  
प्रान्तीय महासचिव दीपक सुखाड़िया ने कहा कि विश्व में ग्लोबल ग्रान्ट लेने में हम प्रथम है। उन्होंने रोटरी क्लब सूर्या को बड़ा सर्विस प्रोजेक्ट बनाकर रोटरी फाउन्डेशन से ग्लोबल ग्रान्ट लेने का सुझाव दिया। मधु सरीन ने कहा कि रोटरी क्लब सूर्या ने नया क्लब होने के बावजूद पुराने क्लबों के मुकाबले काफी बेहतर सेवा कार्य किये है।
क्लब के चार्टर अध्यक्ष पुनीत सक्सेना ने कहा कि आशा और विश्वास ने रोटरी क्लब सूर्या को इस वर्ष खास बनाया है। क्लब ने इस वर्ष ग्रामीण सरकारी स्कूलों को गोद लेकर उनका सर्वागिण विकास करने का कार्य किया।
प्रारम्भ में क्लब अध्यक्ष विकं्रात शाकद्विपी ने अपने स्वागत उद्बोधन में वर्ष 2023-24 के दौरान अब तक किये गये सेवा कार्यो की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि क्लब ने इस कर्म यानि सेवा कार्यो पर ही फोकस कर समाज सेवा की।
प्रांतपाल डॉ. कुणावत ने सेवा सहयोगी पुनीत-निधि सक्सेना, मनीष बेंजामिन,उमेश-सुनीता शर्मा,प्राची शाकद्विपी,अमित माथुर को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। प्राची शाकद्विपी की ओर से राजकीय बालिका विद्यालय को दी गई वेन्डिंग मशीन का लोकार्पण कियां। डॉ. कुणावत ने अध्यक्ष विकं्रात शाकद्विपी के पीएचएफ बनने पर उपरना ओढ़़ाकर सम्मानित किया। उन्होंने डॉ. देवेन्द्र सरीन,मधु सरीन,आलोक शर्मा,सुमित वार्ष्णेय को क्लब द्वारा आयोजित चिकित्सा शिविर में सहयोग करने पर सम्मानित किया। अंत में सचिव धीरज जोशी ने आभार ज्ञापित किया। प्रारम्भ में नन्हीं बालिका दर्शना जोशी ने गणपति वंदना की। कार्यक्रम में ंरोटे.देवेन्द्र पूंजावत,कामना पूंजावत,अमित माथुर,शाहिद हुसैन, प्राची शाकद्विपी,सुनीता शर्मा, उमेश शर्मा,संदीप दाधीच,मनीष बेंजामिन, जयश्री बेंजामिन,भोपालसिंह झाला, चेतन शर्मा,दगन पटेल,संजय कमल आदि सदस्य मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन निधि सक्सेना व अमित माथुर ने किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like