GMCH STORIES

जेके टायर को दूसरी तिमाही में 167 करोड़ रूपये का कर पूर्व लाभ

( Read 8488 Times)

22 Oct 20
Share |
Print This Page
जेके टायर को दूसरी तिमाही में 167 करोड़ रूपये का कर पूर्व लाभ

उदयपुर। जेके टायर एण्ड इण्ड्रीज लि. (जेके टायर) ने चालू वित्तीय वर्ष की दूसरी तिमाही के परिणामों की घोषणा कर दी है। समन्वित आधार पर कम्पनी ने 2290 करोड़ रूपये की बिक्री अर्जित की हैं, जबकि संचालन लाभ 368 करोड़ रूपये एवं कराधान पूर्व लाभ 167 करोड़ रूपये का रहा है।
कम्पनी के अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक डॉ. रघुपति सिंघानिया ने कहा कि उक्त तिमाही में विशेष रूप से आटोमोटिव सेक्टर में आर्थिक रिकवरी वापस आने के कारण जेके टायर ने उच्च बिक्री प्राप्त की है। उभरते अवसरों का लाभ उठाते हुए एवं रिप्लेसमेंट मार्केट में उद्योग से बेहतर प्रदर्शन करते हुए कम्पनी बेहतर बिक्री हासिल करने में सफल रही है। निर्यात मोर्चे पर भी नये प्रयासों के परिणाम स्वरूप कम्पनी ने उक्त तिमाही में 337 करोड़ रूपये की उच्च निर्यात बिक्री दर्ज की है। डॉ. सिंघानिया ने कहा कि सक्रिय लागत नियंत्रण विशेष रूप से स्थायी खर्चो में कटौती के चलते कम्पनी को लाभ प्राप्ति में सुधार हुआ है। अपनी कार्यशील पूंजीगत जरूरतों में कमी लाकर भी कम्पनी  ब्याज लागत में भी बचत करने में सफल रही है। डॉ. सिंघानिया ने कहा कि कम्पनी की सहयोगी इकाई जैसे कैवेन्डिश एण्ड जेके टोर्नल, मेक्सिको ने भी बिक्री एवं लाभ प्रदता दोनों में ही सुधार के साथ महत्वपूर्ण योगदान दिया है।
कम्पनी के निदेशक मण्डल ने 21 अक्टूबर से अंशुमन सिंघानिया को जेके टायर एण्ड इण्डस्ट्रीज के प्रबंध निदेशक के पद पर नियुक्त किया है। अंशुमन ने एक एक्जिक्युटिव के रूप में अपना कार्य शुरू किया था एवं विगत वर्षों में कम्पनी की विभिन्न गतिविधियों में विभिन्न पदों पर नियुक्ति के साथ गहराई से शामिल होते हुऐ वर्तमान में उप प्रबंध निदेशक के पद पर आसीन थे। अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने सीएमडी डॉ. सिंघानिया एवं बोर्ड के नेतृत्व में अपनी श्रेष्ठता एवं कुशलता का परिचय दिया। डॉ. सिंघानिया ने आशा व्यक्त की है कि आने वाली तिमाहियों में भी भारतीय अर्थव्यवस्था अपनी विकास दर को बरकरार रखने में कामयाब होगा।  


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Business News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like