GMCH STORIES

राष्ट्रीय दृष्टिहीन क्रिकेट चैम्पियनशिप-2019

( Read 8299 Times)

30 Nov 19
Share |
Print This Page
राष्ट्रीय दृष्टिहीन क्रिकेट चैम्पियनशिप-2019

उदयपुर। दृष्टिहीन दिव्यांग प्रतिभाओं के उत्थान एवं सशक्तिकरण के लिए नारायण सेवा संस्थान, क्रिकेट एसोसिएशन फाॅर द ब्लाइंड इन इण्डिया एवं राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन आफ द ब्लाइंड के संयुक्त साझे में चार दिवसीय ’राष्ट्रीय चैम्पियनशिप’ का आयोजन उदयपुर में शनिवार से शरू होने जा रहा है। टूर्नामेंट की जानकारी देते हुए संस्थान अध्यक्ष प्रशान्त अग्रवाल ने बताया कि राजस्थान, बंगाल , केरल, मध्यप्रदेश, गुजरात, गोवा की टीमें इस प्रतियोगिता में टीमें हिस्सा ले रही है। शुक्रवार को सभी टीमों के खिलाड़ियों  ने जमकर अभ्यास किया। उद्घाटन समारोह एम़ .बी. ग्राउण्ड में प्रातः 10.30 होगा।

व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए संस्थान-संस्थापक चैयरमेन पद्मश्री ’कैलाश मानव’ ने कहा कि मेवाड़ की धरा पर प्रज्ञा चक्षु दिव्यांगो की पहली राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता का आयोजन करने का सौभाग्य हमें मिला है। उद्घाटन मैंच राजस्थान और पश्चिम बंगाल के मध्य एम.बी. ग्राउंण्ड पर 11.30 बजे शुरू होगा। खेल-ग्राउण्ड एवं समारोह सम्बन्धी सभी व्यवस्थाएं पूर्ण हो गयी है। साथ ही मैं समस्त समाज से अपील करना चाहूंगा कि इन दिव्यांग खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने के लिए टूर्नामेंट के दौरान अधिक से अधिक संख्या में आएं।
 
आर.सीए.बी. से आए संयोजक जुगलकिशोर पारिक ने टीमों की तकनीकी जानकारी देते हुए कहा कि राजस्थान और वेस्ट बंगाल के बीच अब तक दो मैच खेले जा चुके है, जिसमें दोनों टीमें एक-एक मैच जीत चुकी है। 2014 में राजस्थान 70 रन से विजय हुआ था तथा 2015 में पश्चिम बंगाल 7 विकेट से जीता था। वर्तमान में दोनों टीमें मज़बूत है। फिर भी राजस्थान टीम के कप्तान ब्रजराज मीणा के नेतृत्व में एक संतुलित टीम है जो बंगाल को हराकर श्रृंखला में बढ़त बनाने का मायदा रखती है। वेस्ट बंगाल टीम के कप्तान दिब्यन्दु माहातो है।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like