GMCH STORIES

पेसिफिक में बिजनेस डेटा एनालिटिक्स पर कार्यशाला का शुभारम्भ आज से

( Read 15298 Times)

08 Jul 19
Share |
Print This Page
पेसिफिक में बिजनेस डेटा एनालिटिक्स पर कार्यशाला का शुभारम्भ आज से

पेसिफिक विश्वविद्यालय के फैकल्टी ऑफ मैनेजमेन्ट द्वारा बिजनेस डेटा एनालिटिक्स विषय पर आयोजित एक सप्ताह के फैकल्टी डवलपमेन्ट प्रोग्राम का शुभारम्भ विश्वविद्यालय सभागार में सोमवार ८ जुलाई को होगा। कार्यशाला एक सप्ताह तक चलेगी।

    डीन, प्रो. महिमा बिडला ने बताया कि वर्तमान परिदृश्य में व्यापार की दुनिया में द्रुतगति से परिवर्तन एवं नवाचार हो रहा है। आज बिजनेस एनालिटिक्स का महत्व काफी बढ गया है। इसीलिए व्यापार की दुनिया के सभी प्रमुख संस्थान एनालिटिक्स को तेजी से अपना रहे है। इस नवीनतम एवं उभरते हुए विषय के बारे में प्रशिक्षण देने के उद्देश्य से इस फैकल्टी डवलपमेन्ट प्रोग्राम का आयोजन किया गया है।

    कार्यशाला संयोजक डा. शिवोह्म सिंह ने जानकारी दी कि कार्यशाला में भाग लेने के लिए गुजरात, मध्यप्रदेश तथा राजस्थान के विभिन्न शहरों से प्रबंधन के क्षेत्र के शिक्षक पेसिफिक विश्वविद्यालय पहुंच रहे हैं। कार्यशाला में विषय विशेषज्ञों द्वारा स्टेटिस्टिकल  एनालिटिक्स, प्रीडिक्टीव एनालिटिक्स, ऑपटिमाइजेशन एनालिटिक्स, फोरकास्टिंग तथा डेटा माइनिंग आदि विषय पर गहन प्रशिक्षण दिया जायेगा।

    कार्यशाला समन्वयक डा निधि नलवाया व अली यावर रेहा ने बताया कि उपरोक्त विषयों के अलावा ’’आर‘‘, एसएएस तथा एक्सल का प्रशिक्षण भी दिया जायेगा।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like