GMCH STORIES

नीरजा मोदी स्कूल में दो दिवसीय फेंटेसी वर्ल्ड कार्निवल आज से

( Read 16654 Times)

16 Mar 19
Share |
Print This Page
नीरजा मोदी स्कूल में दो दिवसीय फेंटेसी वर्ल्ड कार्निवल आज से

उदयपुर। चित्रकूट नगर स्थित नीरजा मोदी स्कूल में १६ मार्च से दो दिवसीय फेंटेसी वर्ल्ड कार्निवल आयोजित किया जायेगा।

स्कूल के चेयरमेन डॉ. महेन्द्र सोजतिया ने बताया कि निःशुल्क आयोजित होने वाले इस कार्निवल में २ से १२ वर्ष तक के बच्चें संगीत, नृत्य, आर्ट, क्राफ्ट से संबंधित विभिन्न गतिविधियों में भाग लेंगे। प्रतिभागी बच्चों को कई आकर्शक गिफ्ट भी दिये जायेंगे। कार्टून कैरेक्टर्स के जरिये उन्हें कहानियाँ बताई जायेगी। क्रिएटिव आर्ट के तहत क्ले मॉडल बनाना सीखाया जायेगा। विज्ञान और गणित की बारिकियों को समझाने के लिये एनीमेशन तकनीक का प्रयोग कर बच्चों को इन विषयों के प्रति आकर्शण पैदा किया जायेगा। बच्चों को कई प्रोजेक्टस, कलाकृतियां बनवाई जायेंगी जिन्हें वे अपने साथ बाद में घर भी ले जा सकेंगे।

उन्होंने बताया कि कार्निवल में विभिन्न गतिविधियों का संचालन करने के लिये जयपुर से एनएमएस जयपुर की प्रिंसिपल इंदु दुबे के नेतृत्व में २० एक्सपर्ट टीचर्स का विशेष दल पंहुच चुका है।

सोजतिया समूह के फाउण्डर प्रोफेसर रणजीत सिह सोजतिया ने बताया कि बच्चों के मनोविज्ञान को समझते हुये कार्निवाल में विविध सांस्कृतिक गतिविधियाँ भी होगी।

निदेशक साक्षी ने बताया कि कार्निवाल में कार्निवाल में क्राउन मेकिंग, ड्रेगन मेकिंग, ज्वेलरी बॉक्स मेकिंग जैसी कई क्राफ्ट मेकिंग एक्टिविटी के साथ पपेट शो का भी आयोजन होगा जो बच्चों के लिये एक आकर्शण का विशय रहेगा। कार्निवल में अभिभावकों को हाई टेक टीचिंग प्रणाली के बारे में बताया जायेगा।

उल्लेखनीय है कि अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाने वाले नीरजा मोदी स्कूल, जयपुर की शाखा उदयपुर में खुली है। नीरजा मोदी उदयपुर की ब्रांच विगत ३० वर्षों से शिक्षा के क्षैत्र में अग्रणी सोजतिया समूह के द्वारा खोली गयी है। नीरजा मोदी उदयपुर में कक्षा प्री नर्सरी से सातवीं तक एडमिशन दिए जा रहे हैं। यहाँ पढाई सीबीएस* बोर्ड के अनुसार कराई जाएगी। सुसज्जित, हा*-टेक, आरामदायक, वातानुकूलित, स्मार्ट क्लासरूम, विशाल लाइब्रेरी और जीपीएस ट्रैकिग सिस्टम के साथ वातानुकूलित बस सुविधा एनएमएस उपलब्ध करवा रहा हैं। यहाँ के हरे-भरे परिसर में चलने वाले उदयपुर नीरजा मोदी स्कूल में डे-बोर्डिग और बहुत आरामदायक हॉस्टल सुविधा भी उपलब्ध हैं।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like