GMCH STORIES

वैदेही एडवोकेट ए पी एल क्रिकेट टूर्नामेंट 2021

( Read 8953 Times)

27 Feb 21
Share |
Print This Page
वैदेही एडवोकेट ए पी एल क्रिकेट टूर्नामेंट 2021

उदयपुर। बार एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित होने वाले वैदेही एडवोकेट क्रिकेट प्रीमियर लीग टूर्नामेंट के तहत पहले दिन हुए 4 मैचों में उदावत इलेवन ने नंदवाना इलेवन को एवं दूसरे मैच मैं मोगरा इलेवन ने अतुल इलेवन को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। वही बीएन कॉलेज ग्राउंड पर हुए ओम इलेवन को हराकर ओस्तवाल इलेवन ने एवं खंडेलवाल इलेवन को हराकर दानी इलेवन ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया है।

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मनीष शर्मा ने बताया कि एमबीए ग्राउंड पर हुए पहले मैच में एडवोकेट वंदना उदावत की टीम उदावत इलेवन ने एडवोकेट शीतल नंदवाना की टीम नंदवाना इलेवन को 4 रनों से हराकर मैच जीत लिया। उदावत इलेवन ने चार विकेट के नुकसान 74 रन बनाए। जीत का लक्ष्य लेकर मैदान में उतरी नंदवाना इलेवन 71 रन पर ऑल आउट हो गई। इस मैच में उदावत इलेवन के कप्तान विनोद गुसर को मैन ऑफ द मैच दिया गया

बीएन कॉलेज ग्राउंड पर राकेश मोगरा की मोगरा इलेवन एवं अतुल जैन की अतुल 23:00 के बीच रोचक मुकाबला हुआ पहले टॉस जीतकर अतुल इलेवन ने मोगरा इलेवन को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।

मोगरा इलेवंन के खिलाड़ी चेतन चौधरी ने 50 बोलों में 5 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 64 रन नवनीत व्यास ने 34 बॉल में 3 चौकों की मदद से 31 रन मनीष शर्मा ने 16 दीपक कुमार ने 13 और सुमित ने 15 रन का योगदान दिया 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर मोगरा इलेवन ने 160 रन बनाए। नंदवाना 23:00 के गेंदबाज चेतन दास ने दो विजय सिंह हर्षवर्धन और जगदीश कुमार ने एक-एक विकेट लिए।

जीत का लक्ष्य लेकर मैदान में उतरी अतुल इलेवन की टीम 19.2 ओवर में ऑल आउट हो गई अतुल इलेवन के ओपनर बल्लेबाज कप्तान गौरव चौधरी ने नॉटआउट रहते हुए 52 बॉल में 15 चौकों की मदद से 81 रन बनाए इसके अलावा लोकेश जोशी 17 रन बना सके। बाकि सभी खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए। मोगरा इलेवन के गेंदबाज जयप्रकाश पुरबिया ने दो मनीष शर्मा ने चार चेतन चौधरी नवनीत व्यास कपिल चौधरी ने एक-एक विकेट लिया इस तरह मोगरा 11a अतुल इलेवन को 15 रनों से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। मैन ऑफ द मैच मनीष शर्मा को दिया गया।

बीएन कॉलेज ग्राउंड पर खेले गए दो अन्य रोचक मुकाबले में विजय ओस्तवाल की टीम ओस्तवाल इलेवन एवं ओमप्रकाश बारबर की टीम ओम इलेवन एवं एमबीए ग्राउंड पर हुए कमलेश दानी की टीम ढाणी इलेवन एवं प्रवीण खंडेलवाल की टीम खंडेलवाल इलेवन के बीच रोचक मुकाबले हुए जिसमें

ओस्तवाल इलेवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाएं।

ओस्तवाल 11 में पहले बल्लेबाजी करते हुए सर्वाधिक रन चेतन नागदा ने 42 बॉल में 8 चौके 5 छक्के की मदद से 80 रन बनाए वहीं पंकज चैप्लॉट ने 40 और चक्रवती राव ने 10 रन का योगदान दिया अभिमन्यु तंवर ने 11 रन बनाए।

ओम इलेवन के गेंदबाज धीरज माली ने तीन विकेट पंकज पालीवाल त्रिलोक झाला ने एक-एक विकेट लिया।

176 रन बनाने व जीत का लक्ष्य लेकर उतरी मैदान में ओम इलेवन की टीम कोई खास शुरुआत नहीं कर पाई। और शुरुआत में ही ओम इलेवन के बल्लेबाज कमलेश चौहान 13 रन अविनाश खटीक 8 रन यशवंत सिंह 13 रन बनाकर आउट हो गए। आकाश जैन ने 48 और पंकज पालीवाल ने 22 रन का योगदान दिया। इस तरह ओम इलेवन 146 रन ही बना  कर मैच 29 रन से हार गई। मैन ऑफ द मैच ओस्तवाल इलेवन के कप्तान चेतन नागदा को दिया गया।

एमबीए ग्राउंड पर खेले गए आखिरी मैच में दानी इलेवन की टीम ने खंडेलवाल इलेवन को हरा दिया । टॉस जीतकर दानी इलेवन के कप्तान देवेंद्र सिंह झाला ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 132 रन का लक्ष्य दिया। मुजीब ने 44 देवेंद्र सिंह झाला में 28 रन का योगदान दिया।

133 रन से जीत का लक्ष्य लेकर उतरी खंडेलवाल इलेवन की टीम में जितेंद्र जैन ने 49 रन बनाए इसके अलावा कोई खिलाड़ी खास खेल ना सका। दानी इलेवन के बल्लेबाज मुजीब बोरोजा ने खेल में सर्वाधिक 44 रन और गेंदबाजी में 4 विकेट लेने पर उन्हें मैन ऑफ द मैच दिया गया।

आज के मैच में खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने के लिए चित्तौड़गढ़ के सांसद सीपी जोशी बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष रमेश नंदवाना शंभू सिंह राठौड़ शांतिलाल पामेचा बार एसोसिएशन की कार्यकारिणी के पदाधिकारी उपाध्यक्ष नीलांश द्विवेदी सचिव राजेश शर्मा वित्त सचिव पृथ्वीराज तेली वह सदस्य सहित कई वरिष्ठ व महिला अधिवक्ता उपस्थित रहे

आज होंगे सेमीफाइनल मुकाबले

बार एसोसिएशन के महासचिव चक्रवर्ती सिंह राव ने ने बताया कि शनिवार को एमबीए ग्राउंड पर उदावत इलेवन का मोगरा इलेवन के साथ एवं दोपहर में दानी दाणी इलेवन का ओस्तवाल इलेवन के साथ सेमी फाइनल मुकाबला खेला जाएगा इन मुकाबलों में जीतने वालों के बीच रविवार को फाइनल मुकाबला होगा।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News , Sports News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like