GMCH STORIES

विधायक श्री गौड़ और जिला कलक्टर ने किया मेडिकल कॉलेज, गौतम बुद्ध नगर का निरीक्षण

( Read 2903 Times)

28 Sep 22
Share |
Print This Page
विधायक श्री गौड़ और जिला कलक्टर ने किया मेडिकल कॉलेज, गौतम बुद्ध नगर का निरीक्षण

श्रीगंगानगर। गंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ और जिला कलक्टर श्रीमती रुक्मणि रियार सिहाग ने बुधवार को राजकीय जिला चिकित्सालय में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज और गौतम बुद्ध नगर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मेडिकल कॉलेज की निर्माण एजेंसी आरएसआरडीसी के अधिकारियों को आवश्यक निर्माण कार्य एवं पीडब्ल्यूडी को बरसात से प्रभावित सड़कों की मरम्मत का कार्य जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिये।
विधायक श्री गौड़ ने मेडिकल कॉलेज निरीक्षण के दौरान आरएसआरडीसी एजेंसी से अभी तक के निर्माण कार्य प्रगति की जानकारी लेते हुए कहा कि प्रथम वर्ष की कक्षाएं मेडिकल कॉलेज में जल्द ही आरम्भ की जानी हैं, इसलिए आवश्यक निर्माण कार्य एनएमसी के मापदंडों के अनुसार पूर्ण किए जाएं। इस अवसर पर विधायक श्री गौड़ और जिला कलक्टर ने ग्राउण्ड, फर्स्ट फ्लोर, अकादमिक भवन, लेबोटरी, लैक्चर हॉल, लैब, कॉलेज काउंसिल रूम, नर्सिंग कॉलेज सहित अन्य स्थानों का निरीक्षण करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। श्री गौड़ ने कहा कि अधिकारी इस बात का ध्यान रखें कि मेडिकल कॉलेज के निर्माण में किसी भी स्तर पर लापरवाही न हो।
जिला कलक्टर ने भी आरएसआरडीसी के अधिकारियों से अभी तक की प्रगति पूछते हुए चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख शासन सचिव श्री वैभव गलरिया द्वारा पिछले दिनों अवलोकन के दौरान बताई गई कमियों और उनमें हुए सुधार की जानकारी ली। इसके पश्चात विधायक श्री गौड़ और जिला कलक्टर ने गौतम बुद्ध नगर का निरीक्षण किया। यहां श्री गौड़ ने यूआईटी सचिव श्री मुकेश बारेठ से वर्तमान प्रगति की जानकारी लेते हुए जल्द से जल्द गौतम बुद्ध नगर की लांचिंग के निर्देश दिये। जिला कलक्टर ने वन विभाग के अधिकारियों से प्रस्तावित लव-कुश वाटिका के संबंध में जानकारी ली। सूरतगढ़ रोड़ का काम जल्द शुरू नहीं होने पर दुबारा टेण्डर करने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि ठेकेदार की लापरवाही की वजह से आमजन को परेशानी नहीं होनी चाहिए।
मौके पर विधायक श्री गौड़ ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों से सूरतगढ़ व हनुमानगढ़ सड़क निर्माण कार्यों की जानकारी लेते हुए निर्देश दिये कि गंगानगर विधानसभा क्षेत्रा में बरसात से प्रभावित सड़कों की मरम्मत का कार्य जल्द से जल्द पूर्ण किया जाये। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में दीपावली का त्योहार है, इसके चलते बाजार में आमजन की आवाजाही बढ़ेगी। आमजन के साथ-साथ व्यापारियों को भी परेशानी न हो, इसके लिये पीडब्ल्यूडी बाजार क्षेत्रा के साथ-साथ शहर के मुख्य मार्गों की मरम्मत का कार्य जल्द पूर्ण करे।
बाईपास पर वृक्षारोपण कार्य को भी निर्धारित समयावधि में पूर्ण करने के निर्देश देते हुए विधायक श्री गौड़ ने लव-कुश वाटिका निर्माण के संबंध में उपवन संरक्षक श्री सुरेश कुमार को अन्यत्रा स्थानों पर बने मॉडल का अवलोकन करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि लव-कुश वाटिका का निर्माण मुख्यमंत्राी श्री अशोक गहलोत की प्रेरणा से होगा, इसलिए इसमें कोई कोताही नहीं बरती जाये। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर से गंगानगर विधानसभा में निर्माण व विकास कार्यों के लिये बजट देने में कोई कमी नहीं रखी जा रही है, इसलिए जिला प्रशासन प्रयास करे कि आमजन को अधिक से अधिक सुविधाएं मिल सकंे। इस अवसर पर पीएमओ डॉ. बलदेव चौहान, आरएसआरडीसी एक्सईन श्री भीमसेन स्वामी, नगर विकास न्यास सचिव श्री मुकेश बारेठ सहित अन्य मौजूद रहे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Shri Ganga NagarNews , ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like