GMCH STORIES

उत्तर पश्चिम रेलवे का प्रयास-केरल बाढ पीडितों की राहत हेतु योगदान

( Read 22053 Times)

25 Aug 18
Share |
Print This Page
गम्भीर प्राकृतिक आपदा से जूझ रहे केरल प्रदेश में हजारों लोग बारिश और बाढ के कारण बेघर हो गये है, जिससे जानमाल को काफी क्षति हुई है तथा केरल वासियों को पशुधन तथा सम्पत्ति का नुकसान हुआ है। ऐसी कठिन परिस्थिति में केरल वासियों की आर्थिक सहायता करने के लिए उत्तर पश्चिम रेलवे भी इस संकट की घडी में केरल के लोगों की इस आपदा के समय हर संभव मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है। केरल में अतिवृष्टि के कारण बाढ आ जाने से विपत्तिग्रस्त निवासियों को त्वरित सहायता की आवश्यकता है। भारतीय रेल राज्य सरकार की एजेन्सियों, सार्वजनिक क्षेत्र उपक्रम तथा अन्य सरकारी एजेन्सियों के माध्यम से केरल के लिए निःशुल्क राहत सामग्री का परिवहन कर रही है।
उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्फ अधिकारी श्री तरूण जैन के अनुसार केरल के निवासियों की मदद के लिए उत्तर पश्चिम रेलवे के कर्मचारी/अधिकारी प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में अपनी एक दिन का वेतन प्रदान कर बाढ पीडितों की मदद में योगदान प्रदान करेगे। इसके अतिरिक्त उल्लेखनीय है कि उत्तर पश्चिम रेलवे पर केरल में स्थित किसी भी स्टेशन को भेजे जाने वाले राहत सामग्री के परिवहन के लिए कोई भाडा नहीं लिया जा रहा है। यह सुविधा मालगाडी के साथ-साथ पार्सल वहन पर भी लागू है। सभी सरकारी संगठन तथा मण्डल रेल प्रबन्धक द्वारा अनुमोदित अन्य संगठन राहत सामग्री केरल के लिए निःशुल्क बुक कर सकते है।
दिनंाक २४.०८.१८ को गाडी स. १२९८८ अजमेर-एर्नाकूलम मरूसागर एक्सप्रेस में केरल बाढ पीडितों की मदद के लिये ८ टन राहत सामग्री का परिवहन रेलवे द्वारा किया जा रहा है। इसमें माई एफएम तथा विभिन्न एनजीओ द्वारा इस रेलसेवा से राहत सामग्री भेजी जा रही है।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Rail info News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like