GMCH STORIES

अब राजसिको में भी ओल्ड पेन्शन स्कीम लागू

( Read 1993 Times)

27 May 23
Share |
Print This Page
अब राजसिको में भी ओल्ड पेन्शन स्कीम लागू

 


जयपुर,  राजस्थान लघु उद्योग निगम (राजसिको) के अध्यक्ष श्री राजीव अरोड़ा ने कहा कि अब राजसिको के कर्मचारी एवं अधिकारी भी ओल्ड पेन्शन स्कीम (ओपीएस) से लाभान्वित हो सकेंगे। इस संबंध में यहॉं मंगलवार को उद्योग भवन में राजसिको बोर्ड की आयोजित 369 वीं बैठक में निर्णय लिया गया।

इस अवसर पर श्री अरोड़ा ने कहा कि राज्य के कारीगरों की पहुंच आमजन तक अधिक विस्तृत करने के लिए राजस्थान हैण्डलूम कॉरपोरेशन का विलय राजस्थान लघु उद्योग निगम में करने का प्रस्ताव कैबिनेट को भिजवाया जाएगा। उन्होंने मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत का धन्यवाद देते हुए कहा कि सरकार द्वारा इस वर्ष के बजट में 5 नए आईसीडी, उदयपुर में कार्गो प्लेन तथा जयपुर में विश्वकर्मा टॉवर की घोषणा की गई है जिससे राज्य में निर्यात को प्रोत्साहन मिलेगा।

राजसिको के अध्यक्ष ने कहा कि राज्य में लघु उद्योग को बढ़ावा देने के लिए राजसिको राज्य सरकार का एक महत्वपूर्ण अंग है तथा निगम एम.एस.एम.ई सेक्टर के बढ़ोतरी के लिए निरन्तर प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि निगम सामाजिक सरोकार के प्रति सजग है तथा इस संबंध में सी.एस.आर कमेटी का गठन किया गया है जोे सामाजिक कार्याें के प्रस्ताव का मूल्यांकन कर अनुमोदन के लिए बोर्ड में अपनी रिपोर्ट पेश करेगी। बैठक में राजसिको में संविदाकर्मियों की आवश्यकतानुसार नियुक्तियां बढ़ाने, बजट घोषणाओं की क्रियान्वित, निगम की गतिविधियां बढ़ाने के लिए वर्किंग गु्रप का गठन सहित विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई। 

बैठक में बोर्ड के सदस्य रीको के प्रबंध निदेशक श्री सुधीर शर्मा, राजसिको की प्रबंध निदेशक डॉ. मनीषा अरोड़ा, आरएफसी के प्रबंध निदेशक श्री राजेश मीणा, वित्त विभाग  (व्यय- 2) के संयुक्त सचिव श्री अरूण कुमार हसिजा, निगम के कंपनी सचिव, मुख्य लेखाधिकारी, विशेषाधिकारी सहित निगम के अधिकारी उपस्थित थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like