GMCH STORIES

-मोशन के 2 विद्यार्थियों ने बनाई टॉप 100 पर्सेंटाइल में जगह

( Read 2577 Times)

08 Feb 23
Share |
Print This Page

के डी अब्बासी

-मोशन के 2 विद्यार्थियों ने बनाई टॉप 100 पर्सेंटाइल में जगह

मोशन को मिली शानदार सफलता, जश्न में थिरके स्टूडेंट और फेकल्टी  कोटा ।नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से इंजीनियरिंग दाखिलों के लिए देश की सबसे बड़ी संयुक्त प्रवेश परीक्षा जेईई मेन 2023 के पहले चरण यानी जनवरी सत्र के लिए पेपर 1  का परिणाम घोषित कर दिया है। इसमें मोशन एजुकेक्शन के स्टूडेंट्स ने एक बार फिर शानदार सफलता प्राप्त की है।

मोशन एजुकेशन के फाउंडर और सीईओ नितिन विजय ने बताया कि मोशन एक बार फिर विद्यार्थियों और अभिभावकों के भरोसे पर खरा उतरा है। जेईई मेन के नतीजों में हमारे  2 छात्रों तुषार जैन और आदित्य शर्मा ने किसी एक विषय में 100 पर्सेंटाइल  हासिल किए हैं। वहीं  स्टूडेंट्स अक्षत अजमेरा, नमन गोयल, संकेत दास, आयुष नामा, हर्षित सिंघल, अवधूत गोलेकर, प्रियंका सार, संकेत राउत और तोषित जैन सहित 11 विद्यार्थियों ने 99.9 पर्सेंटाइल  हासिल किए। मोशन एजुकेशन के  176 विद्यार्थियों ने 99.95 परसेंटाइल और  38.41 प्रतिशत स्टूडेंट्स ने 95परसेंटाइल या अधिक अंक प्राप्त किए।  

मोशन के इंद्रप्रस्थ औद्योगिक क्षेत्र के रोड नंबर एक स्थित द्रोणा कैम्पस में जेईई मेन  में मिली सफलता का जश्न मनाया गया। ज्वाइंट डायरेक्टर रामरतन द्विवेदी और डिप्टी डायरेक्टर निखिल श्रीवास्तव ने टॉपर्स का स्वागत किया। इस अवसर पर स्टूडेंट्स और फेकल्टी ढोल पर जमकर थिरके और आतिशबाजी की गई। 

टॉपर्स ने अपने अनुभव शेयर करते हुए बताया कि टॉपिक वाइज शार्ट नोट्स और नियमित रिवीजन से सफलता की राह आसान बनी। फैकल्टीज की गाइडलाइंस को फॉलो करना जरूरी है। कोटा का माहौल और मोशन का सिस्टम काफी अच्छा है और सपने साकार करने के लिए यहां हर संसाधन है। फैकल्टीज एक्सपीरियंस्ड व बेस्ट होने के साथ सपोर्टिव हैं। मॉक टेस्ट, अनुशासित माहौल मोशन को बेस्ट बनाते हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि अंतिम एक-दो महीने में पढ़ाई कर सफलता हासिल नहीं की जा सकती। इसलिए क्लासरूम कोचिंग के साथ निरंतर सेल्फ स्टडी बहुत जरुरी है।

एनटीए जेईई मेन रिजल्ट 2023 आधिकारिक वेबसाइट- jeemain.nta.nic.in और ntaresults.nic.in पर उपलब्ध है। उम्मीदवार जो जनवरी सत्र की परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपने क्रेडेंशियल्स जैसे आवेदन संख्या और जन्म तिथि के साथ लॉग इन करके परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं। जेईई मेन 2023 सत्र 1 की परीक्षाएं जनवरी 24, 25, 28, 29, 30, 31 और एक फरवरी को आयोजित की गई थी। इस साल जेईई मेन जनवरी सत्र की परीक्षा के लिए ही नौ लाख से अधिक छात्रों ने पंजीकरण कराया था। कुल आवेदकों में से, पेपर एक यानी बीई, बीटेक के लिए 8.6 लाख विद्यार्थी पंजीकृत हुए, जिनमें छह लाख से अधिक छात्र उम्मीदवार और 2.6 लाख से अधिक छात्राएं शामिल हैं। जेईई मेन्स 2023 के परिणाम के आधार पर शॉर्ट लिस्ट किए गए उम्मीदवार राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी), भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईआईटी) के लिए  जेईई एडवांस 2023 में प्रवेश के लिए पात्र होंगे। जेईई मेन 2023 सत्र 2 अप्रैल 6, 7, 8, 9, 10, 11, 12 अप्रैल को आयोजित किया जाएगा।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like