GMCH STORIES

डिप्टी कलेक्टर राजेश डागा ने गांवों के संग अभियान में 201 पट्टें किए वितरित

( Read 1867 Times)

19 Oct 21
Share |
Print This Page

के डी अब्बासी

डिप्टी कलेक्टर राजेश डागा ने  गांवों  के संग अभियान  में 201 पट्टें  किए वितरित

कोटा  । प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत  सांगोद पंचायत समिति के ग्राम दांता में आयोजित शिविर में 201 आवासी पट्टे जारी किये गये तथा राजस्व विभाग द्वारा आपसी सहमति से 32 कास्तकारों के बंटवारा किया गया।
डिप्टी कलेक्टर राजेश डागा ने बताया कि शिविर में कजोड़बाई पत्नी लक्ष्मण निवासी गरड़ा उसकी 2 पुत्रियां अंजली व निशा तथा  पुत्र बिष्णु को मौके पर पेंसन एवं पालनहार योजना का लाभ प्रदान किया गया। उन्होंने बताया कि अंजली के हाथ की 2 उंगलिया कटी होने के कारण आधार कार्ड नहीं बन पाया तथा प्रार्थीया व उसके परिवार को राज्य सरकार की किसी भी योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा था।  उन्होंने कजोड़बाई की पुत्री अंजली को सरकारी वाहन से धूलेट में स्थित आधार केन्द्र पर लेकर गये तथा मौके पर ही आधार नामांकन का आवेदन पत्र भराया गया। आधार नामांकन होने के बाद मुख्य शिविर में  विधवा महिला व बच्चों को पालनहार योजना में पात्र पाये जाने पर आवश्यक दस्तावेज एकत्रित करवाकर ऑनलाईन आवेदन कराया गया तथा मौके पर ही पालनहार योजना से लाभान्वित करवाया गया।
विकास अधिकारी जगदीश मीना ने बताया कि शिविर में पंचायत राज विभाग ने  201 पट्टे तथा 20 पेंशन पी.पी.ओ. जारी किये गये। समाज कल्याण विभाग ने पालनहार योजना  में 1 परिवार को लाभ दिलाया। राजस्व विभाग ने 32 बंटवारे, खाता दुरूस्ती के 121 प्रकरण, नामान्तकरण के 156  प्रकरण, 50 जाति प्रमाण-पत्र, 15 मूल निवासी प्रमाण-पत्र, ई-डब्ल्यू.एस के 3 प्रमाण -पत्र जारी किये गये। शिविर में तहसीलदार कनवास आमोद कुमार माथुर सहित संबन्धित विभागों के अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like