GMCH STORIES

मतदाताओं को जगाने के लिए मातृशक्ति ने बजाया बिगुल

( Read 12406 Times)

23 Apr 19
Share |
Print This Page
मतदाताओं को जगाने के लिए मातृशक्ति ने बजाया बिगुल

बूंदी । मतदाता जागरुकता के लिए स्वीप गतिविधियों  के अंतर्गत चलाए जा रहे सतरंगी सप्ताह मैं मंगलवार सुबह मातृशक्ति ने मतदाता जागरूकता की आवाज बुलंद की।महिला मार्च के माध्यम से मातृ शक्ति ने हर एक मतदाता से मतदान का आव्हान करते हुए शत-प्रतिशत मतदान के लिए आव्हान किया। इस आयोजन की थीम हरा रंग रखी गई थी। जिस के अनुसरण में महिलाओं ने हरे परिधानों में प्रात: की बेला में मताधिकार प्रयोग का संदेश गुंजायमान किया। 

महिला मार्च का आरंभ उपखंड अधिकारी एवं सहायक रिटर्निग अधिकारी बूंदी कमल कुमार मीणा ने किया। उन्होंने इस अवसर पर आमजन का आव्हान किया कि लोकतंत्र के इस महायज्ञ में सभी मतदाता मतदान अवश्य करते हुए अपनी मजबूत भागीदारी निभाएं। महिला मार्च की संयोजिका जिला शिक्षा अधिकारी तेज कंवर के निर्देशन में राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय महारानी से प्रारंभ होकर चौगान गेट तक पहुंचा। इसमें महिलाएं, युवतियां छात्राएं सभी शामिल हुई और मताधिकार प्रयोग का संदेश दिया। साथ ही सयाना काका और सयानी बुआ ने भी बढ़-चढ़कर आमजन से मतदान की अपील की, जो आकर्षण का केंद्र रहे। 

महिला मार्च के अंत में उपखंड अधिकारी  कमल कुमार मीणा ने मताधिकार प्रयोग की शपथ दिलाई।  अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी ओम प्रकाश गोस्वामी एवं शिक्षण संस्था प्रधान, शिक्षक स्काउट गाइड महिला अधिकारिता के प्रतिनिधि  भी मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन स्काउट गाइड के सर्वेश तिवारी ने किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like