GMCH STORIES

पर्यटन दिवस पर धारीवाल ने किया "रोमांचक साहसिक पर्यटन" पुस्तक का विमोचन

( Read 1093 Times)

27 Jan 22
Share |
Print This Page

पर्यटन दिवस पर धारीवाल ने किया "रोमांचक साहसिक पर्यटन" पुस्तक का विमोचन

कोटा  / राष्ट्रीय पर्यन दिवस के मौके पर नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने मंगलवार को उनके आवास पर डॉ. प्रभात कुमार सिंघल की पुस्तक रोमांचक साहसिक पर्यटन का विमोचन किया। मंत्री धारीवाल ने पुस्तक का अवलोकन कर किए गए प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि यह पुस्तक पर्यटन विकास में सहायक होगी। उन्होंने कहा आज पर्यटन में एडवेंचर स्पोर्ट्स का क्रेज बढ़ रहा है। अमित धारीवाल ने बताया कि कोटा में भी साहसिक पर्यटन की पूरी संभावनाएं हैं। चंबल रिवर फ्रंट में भी ऐसी कई गतिविधियां जोड़ी गई है जो पर्यटकों को लुभाएंगी। 
लेखक डॉ.सिंघल ने बताया कि कोटा में आयोजित होने वाले चंबल एडवेंचर फेस्टिवल से ही इस पुस्तक को लिखने की प्रेरणा मिली। देश में जहां भी ऐसी गतिविधियां आयोजित की जाती हैं उन सभी का समावेश पुस्तक में सचित्र किया गया है। पुस्तक  का वीएसआरडी अकेडमिक पब्लिशिंग कानपुर द्वारा किया गया है।
इस अवसर पर समाज सेवी अमित धारीवाल , नगर विकास न्यास के पूर्व अध्यक्ष रवींद्र त्यागी, एडवोकेट अख्तर खान ' अकेला ' पत्रकार के. डी.अब्बासी,मौलाना रौनक अली , पार्षद सलीना शेरी , पार्षद शिवांगी , शिवकांत नंदवाना , रईस खान , प्रणय विजय , शाकिर अली ,  सलीम शेरी ,विपिन बरथूनिया सहित कई लोग उपस्थित थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like