GMCH STORIES

संस्कृत सीखने के लिए छह दिवसीय शिविर 2 जून से

( Read 2724 Times)

27 May 23
Share |
Print This Page

संस्कृत सीखने के लिए छह दिवसीय शिविर 2 जून से

यदि आप संस्कृत सीखना चाहते हैं, संस्कृत बोलना चाहते हैं तो आपके लिए संस्कृत भारती की ओर से विशेष अवसर उपलब्ध कराया जा रहा है। संस्कृत भारती उदयपुर विभाग(उदयपुर व राजसमंद) की ओर से संस्कृत भाषा बोध के लिए 2 जून से 7 जून तक आवासीय शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इसमें योग और गीता पाठ के भी विशेष सत्र होंगे। 

वर्ग संयोजक कुलदीप जोशी ने बताया कि उदयपुर के गवरी चौराहा सेक्टर-13 स्थित वनवासी कल्याण परिषद राणा पूंजा महाविद्यालय एवं छात्रावास में होने वाले इस आवासीय शिविर में प्रातः 5 बजे से रात्रि 10 बजे तक की सम्पूर्ण दिनचर्या संस्कृत में रहेगी। इसे प्रातःकालीन सत्र में योग-प्राणायाम रहेंगे तो रात्रिकालीन सत्र में भारतीय संस्कृति पर आधारित प्रस्तुतियां रहेंगी। गीता पाठ, श्लोक आदि के लिए भी विशेष सत्र रखे गए हैं।

 इस आवासीय शिविर में प्रशिक्षणार्थियों को छह दिन वहीं रहना होगा। इसमें 9वीं कक्षा से ऊपर के विद्यार्थियों सहित कोई भी संस्कृत अनुरागी भाग ले सकते हैं। इस वर्ग की विभिन्न व्यवस्थाओं को लेकर बैठक आयोजित कर दायित्व का वर्गीकरण किया गया।

 बैठक में मुख्य रुप से डॉ भगवती शंकर व्यास, डॉ यज्ञ आमेटा, दुष्यंत नागदा, नरेंद्र शर्मा, डॉ हिमांशु भट्ट, रेखा सिसोदिया, सुनीता, कुलदीप जोशी, मुकेश कुमावत आदि उपस्थित रहे।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Education News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like